हरियाणा विस चुनावः टिकट के 1000 से ज्यादा दावेदारों ने बढ़ाई भाजपा की चिंता, खिलाफत का डर

विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा में दूसरी पार्टियों के नेताओं के शामिल होने की लाइन लगी हुई है तो हर सीट पर टिकट के दावेदार बढ़ते जा रहे हैं। प्रदेश की 90 विधानसभा सीटों पर इस समय 1000 से ज्यादा नेताओं ने टिकट के लिए दावेदारी ठोंक रखी है, जिसने भाजपा हाईकमान को नई चिंता में डाल दिया है।प्रत्याशी घोषित होते ही टिकट नहीं मिलने वाले दावेदारों के खिलाफत करने का डर भाजपा हाईकमान को सताने लगा है और यही कारण है कि पहले ही प्रदेश प्रभारी अनिल जैन सभी जगह बैठक करके इसके लिए पदाधिकारियों को मानसिक रूप से तैयार कर रहे हैं। राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश प्रभारी अनिल जैन ने साफ कहा कि उनको खुद भी यह चिंता है और इसके लिए ही वह साफ कह रहे हैं कि टिकट नहीं मिलने पर कोई यह ना समझे कि उनके साथ अन्याय हुआ है।
हरियाणा विधानसभा चुनाव में और मजबूती से उतरेगी 'पन्ना प्रमुख' की फौज, हलका स्तर पर समीक्षा

सोनीपत में कार्यकर्ता सम्मेलन में पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश प्रभारी अनिल जैन ने अमर उजाला से विशेष बातचीत में कहा कि इस समय प्रदेश में भाजपा में टिकट लेने के लिए लंबी लाइन लगी है। हर सीट पर दस व उससे ज्यादा दावेदार हैं और इस तरह से एक हजार से ज्यादा दावेदार हो रहे हैं। लेकिन एक सीट से एक ही प्रत्याशी को टिकट दिया जा सकता है और उसके बाद किसी तरह की गड़बड़ नहीं हो, उसको लेकर ही वह बैठकों में बातचीत कर रहे हैं।
अनिल जैन ने कहा कि उनका संगठन बूथ स्तर तक मजबूत है, लेकिन जब प्रत्याशी घोषित होंगे तो टिकट नहीं मिलने वालों को यह नहीं समझना है कि उनके साथ अन्याय हुआ है। अनिल जैन ने कार्यकर्ताओं से बातचीत करते हुए भी साफ कहा कि एक विधानसभा में क्षमतावान व निष्ठावान कई दावेदार हो सकते हैं, लेकिन केवल एक आदमी को टिकट मिलता है। लोगों को कई बार लगता है कि उनके साथ अन्याय हुआ है, लेकिन हमेशा टिकट केंद्रीय चुनाव समिति देती है और उसका फैसला सुप्रीम कोर्ट की तरह होता है।

इसलिए उस निर्णय को हंसकर मानना होगा और जिसको प्रत्याशी बनाया जाएगा, वह दूल्हा हो जाएगा। उसकी बारात में अन्य कार्यकर्ता बाराती होंगे और उसकी नैय्या को पार लगाना होगा। इस तरह से प्रदेश प्रभारी अनिल जैन ने कार्यकर्ताओं के साथ ही टिकट के लिए लाइन में लगे नेताओं को साफतौर पर संदेश दिया कि जिसको टिकट नहीं मिलती है, वह किसी भी तरह से पार्टी लाइन से बाहर नहीं जाएगा और उसे पहले ही तरह संगठन के लिए काम करना होगा। अनिल जैन ने दावा किया प्रदेश में जिस तरह से संगठन काम कर रहा है और सरकार की जिस तरह की उपलब्धियां हैं, उससे इस बार भारी जीत भाजपा दर्ज करेगी।

More videos

See All