नीतीश के मंत्री ने कहा- भगवान शिव बिंद जाति से थे, पुराणों में है इसका उल्लेख

बिहार सरकार के खनन मंत्री बृजकिशोर बिंद ने बेतुका बयान दे डाला है. बृजकिशोर बिन्द ने कहा कि भगवान शिव बिंद जाति से थे. इतना ही नहीं मंत्री ने कहा कि ये बात पुराणों में लिखा हुआ है. दरअसल मंगलवार को पटना में राज्य के नए राज्यपाल फागू चौहान के लिए अभिनंदन और स्वागत समारोह का आयोजन किया गया था. समारोह में प्रदेश के बीजेपी के सभी लीडर मौजूद थे. इसमें ही मंत्री ने बात कही थी.
बृजकिशोर बिंद बिहार के चैनपुर विधानसभा सीट से बीजेपी के विधायक हैं. मंत्री ने अपने बयान पर कहा कि शिव पुराण भाग दो के अध्याय 36 के पारा चार में लिखा हुआ है कि शंकर भगवान जाति के बिंद थे. उन्होंने कहा कि विद्याधन महाजन नाम के एक इतिहासकार का जिक्र करते हुए बताया कि उन्होंने भी इसके बारे में लिखा है. मंत्री ने दावा किया कि भगवान शंकर बिंद जाति के थे, इसके बारे में एमएम की क्लास में भी पढ़ाया जाता है.
बिहार के सरकारी विभागों में 5000 पदों पर होगी बहाली
बृजकिशोर बिंद ने कहा कि जो जानकारी उन्हें किताबों में मिली है उसकी जानकारी समाज के सभी लोगों को होनी चाहिए. बुधवार को मंत्री ने कहा कि कुछ लोगों ने उनके बयान पर प्रतिक्रिया दी तो उन्होंने कहा कि साफ शब्दों में कहा कि जब कृष्ण भगवान ग्वाला हो सकते हैं, भगवान श्री राम क्षत्रिय हो सकते हैं तो फिर भगवान शंकर बिंद जाति के क्यों नहीं हो सकते.
मंगलवार को अपने संबोधन में मंत्री ने ये भी कहा था कि जिस समाज का इतिहास नहीं होता वो समाज कभी राजा नहीं होता. जब सोच एक जगह इकट्ठा होती है तो वो ताकत बनती है. जब ताकत बनती है तब समाज का आदमी देश का शासक बनता है. बिहार में अंदर इस समाज की आबादी 14 फीसदी है. इससे कम आबादी वाले यहां के राजा बनकर बैठ जाते हैं लेकिन इस समाज को आज तक भागीदारी नहीं मिल पाई है. उन्होंने कहा कि भागीदारी देने का काम अगर किसी ने शुरू किया है तो वह बीजेपी है.

More videos

See All