राहुल गांधी का बयान बना पाक के लिए यूएन में औज़ार, कांग्रेस बैकफुट पर

नई दिल्ली : राहुल गांधी एक नई मुश्किल में फंसते दिख रहे हैं. इस बार यह मुश्किल उनके लिए देश से नहीं बल्कि पाकिस्तान से खड़ी की जा रही है. पाकिस्तान ने उनके एक बयान को आधार बनाकर संयुक्त राष्ट्र (यूएन) को एक चिट्ठी लिख दी है. पाकिस्तान के मानवाधिाकर मंत्री शिरीन मजारी ने एक पत्र में दावा किया है कि आर्टिकल 370 हटाये जाने के बाद राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर में लोगों की मौत का जिक्र किया था. उन्होंने माना था कि जम्मू-कश्मीर में लोग मर रहे हैं. वहां बहुत गलत हो रहा है. मजारी ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के बयान को भी हथियार बनाया है. जिसमें उन्होंने हरियाणा के लड़कों की शादी जम्मू-कश्मीर के लड़कों से कराने की बात कही थी. वहीं कांग्रेस पार्टी ने पाकिस्तान के इन दावों को खारिज कर दिया है.
कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा है, ​’हमने जम्मू-कश्मीर पर संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तानी सरकार की ओर से एक कथित याचिका का हवाला देते हुए रिपोर्ट देखी है, जिसमें झूठ के पुलिंदे को सही ठहराने के लिए राहुल गांधी के नाम को गलत तरीके से घसीटा गया है और पाकिस्तान द्वारा एक गलत जानकारी फैलाई जा रही है.
सुरजेवाला ने कहा कि दुनिया में किसी को शक नहीं होना चाहिए कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख हमेशा भारत के अभिन्न अंग बने रहेंगे. पाकिस्तान द्वारा शैतानी धोखे की कितनी भी ज्यादा फलाए यह अपरिवर्तनीय सत्य नहीं बदलेगा.
यह भी पढ़ें: कश्मीर से 370 हटाने पर SC का केंद्र को नोटिस, अक्टूबर में संविधान पीठ करेगी सुनवाई
राहुल ने कहा जम्मू-कश्मीर में हिंसा के लिए पाकिस्तान जिम्मेदार
वहीं पाकिस्तान को जवाब देते हुए राहुल गांधी ने ट्वीट किया है, ‘जम्मू-कश्मीर में हिंसा हुई है. यह इसलिए हो रही है क्योंकि इसको पाकिस्तान द्वारा उकसाया जा रहा है और उसका इसको समर्थन मिल रहा है जिसे दुनिया भर में आतंकवाद का प्रमुख समर्थक के तौर पर जाना जाता है.
कई मुद्दों पर मैं इस सरकार से असहमत हूं. लेकिन, मैं यह पूरी तरह स्पष्ट करना चाहूंगा कि कश्मीर भारत का आंतरिक मुद्दा है और इसमें हस्तक्षेप करने के लिए पाकिस्तान या किसी अन्य विदेशी देश के लिए कोई जगह नहीं है.

More videos

See All