एबीवीपी ने गढ़वाल विवि और उच्च शिक्षा राज्यमंत्री के पुतले फूंके

स्पेशल बैक परीक्षा के नियम बदलने से आक्रोशित अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने गढ़वाल विश्वविद्यालय के कुलपति का पुतला दहन किया। साथ ही उच्च शिक्षा राज्यमंत्री के खिलाफ भी प्रदर्शन किए गए। 
डीबीएस कॉलेज में प्रदर्शन के दौरान इस दौरान छात्र संघ अध्यक्ष मनबीर सिंह नेगी ने कहा कि विवि प्रशासन ने प्रति छात्र 2500 रुपये शुल्क लेकर बैक पेपर आयोजित करने का पत्र सभी कॉलेजों को भेजा था। जब सैंकड़ों छात्रों ने फार्म भर दिया तो विवि ने इस संबंध में नया आदेश जारी कर दिया। इस आदेश के तहत बैक पेपर परीक्षा केवल छठे सेमेस्टर के छात्रों की ली जाएगी। पिछले वर्ष यह परीक्षा सभी छात्रों के लिए रखी गई थी। 
उन्होंने कहा विवि प्रशासन अपने नए नियम को रद कर सभी छात्रों के लिए बैक पेपर परीक्षा आयोजित कराए। पुतला फूंकने वालों में पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष योगेश घाघट,  सत्यम कन्नौजिया, अभिजीत पाल, सौरभ ठाकुर, हिमांशु आदि शामिल थे। 
राज्य के कॉलेजों में सेमेस्टर प्रणाली को समाप्त करने की मांग पूरी नहीं होने से नाराज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने उच्च शिक्षा राज्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत का पुतला फूंका। अभाविप लंबे समय से कॉलेजों में सेमेस्टर प्रणाली का विरोध करता रहा है। गत वर्ष उच्च शिक्षा राज्यमंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने इसे समाप्त करने का भरोसा भी दिया था। मगर, अभी तक इस मामले में अभी कोई निर्णय नहीं हुआ है। 
इससे नाराज छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने ऋषिकेश कॉलेज के सम्मुख उच्च शिक्षा राज्मंत्री डॉ. धन सिंह रावत का पुतला फूंका। इस दौरान परिषद के कार्यकर्ताओं ने सेमेस्टर प्रणाली के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध भी जताया। छात्रों का कहना था कि अधिकांश कॉलेजों में सेमेस्टर प्रणाली लागू करने लायक आधारभूत सुविधाएं भी नहीं हैं। 

More videos

See All