दिवंगत अरुण जेटली के घर पहुंच भावुक हुए PM मोदी, परिवार से की मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विदेशी दौरे से लौटने के बाद पूर्व वित्त मंत्री दिवंगत अरुण जेटली के घर पहुंचे हैं. मंगलवार सुबह प्रधानमंत्री दिल्ली की कैलाश कालोनी स्थित आवास पर पहुंचे और अरुण जेटली के परिवार से मुलाकात की. पीएम मोदी ने यहां अरुण जेटली की पत्नी, बेटी और बेटे से मुलाकात की और सांत्वना प्रकट की. इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह भी उनके साथ मौजूद रहे.
यह भी पढ़ें: बौखलाए इमरान ने कहा, 'मोदी ने की ऐतिहासिक गलती'
बता दें कि अरुण जेटली का लंबी बीमारी के बाद 23 अगस्त को दिल्ली के एम्स अस्पताल में निधन हो गया था. जब उनका निधन हुआ तो प्रधानमंत्री मोदी देश से बाहर थे, उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात (UAE) से अरुण जेटली के परिवार से बात की थी. पीएम मोदी सोमवार देर रात को ही तीन देशों के दौरे से वापस दिल्ली लौटे हैं और अब आज सुबह वह अरुण जेटली के परिवार से मिलने पहुंचे.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पहले गृह मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह भी अरुण जेटली के घर पहुंचे और उन्होंने परिवार के लोगों से मुलाकात की. इससे पहले अमित शाह ने अरुण जेटली को उनके घर, भाजपा मुख्यालय और निगमबोध घाट पर भी श्रद्धांजलि दी थी. 
इससे पहले पीएम मोदी ने अरुण जेटली की पत्नी संगीता और उनके बेटे रोशन से बात की और संवेदना जाहिर की थी. जेटली के परिवार ने पीएम से अपील की थी कि उन्हें अपना विदेश दौरा रद्द नहीं करना चाहिए. यही कारण रहा कि प्रधानमंत्री तुरंत विदेश से वापस नहीं आए.
'...मेरा दोस्त चला गया'
UAE के बाद जब प्रधानमंत्री बहरीन पहुंचे तो उन्होंने अरुण जेटली को याद करते हुए कहा कि 'सपनों को सजाना और सपनों को निभाना ऐसा लंबा सफर जिस दोस्त के साथ पूरा किया, वो दोस्त अरुण जेटली ने आज ही अपना देह छोड़ दिया.' भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मंच पर भावुक हुए और अपने दोस्त को याद किया.
भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली का लंबी बीमारी के बाद शनिवार को दिल्ली के एम्स में 67 वर्ष की उम्र में निधन हो गया था. अरुण जेटली की अस्थियों को सोमवार को हरिद्वार में गंगा में विसर्जित किया गया.

More videos

See All