हरियाणा सरकार ने लोगों के जीवनयापन को सुगम बनाने का काम किया : मुख्यमंत्री मनोहर लाल
Latest News
bookmarkBOOKMARK

हरियाणा सरकार ने लोगों के जीवनयापन को सुगम बनाने का काम किया : मुख्यमंत्री मनोहर लाल

By Khaskhabar calender  27-Aug-2019

हरियाणा सरकार ने लोगों के जीवनयापन को सुगम बनाने का काम किया : मुख्यमंत्री मनोहर लाल

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार ने पिछले पांच वर्षों के दौरान लोगों के जीवनयापन को सुगम बनाने का कार्य किया है। लोगों को दफ्तरों में अफसरों के चक्कर काटने से छुटकारा दिलाया है। इसके अलावा, हर घर को एलपीजी गैस पहुंचाई है तथा 4100 से अधिक गांवों में 24 घंटे बिजली आपूर्ति की व्यवस्था की है और आने वाले समय में शेष गांवों में भी 24 घंटे बिजली आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी। 

मुख्यमंत्री आज जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान जिला सोनीपत हलके के खरखौदा विधानसभा क्षेत्र में लोगों को संबोधित कर रहे थे। मनोहर लाल ने कहा कि अगले एक साल में हर घर को नल से जल तथा हर खेत को पानी पहुंचाने का कार्य करेंगे। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे सूक्ष्म सिंचाई को अपनाएं क्योंकि फव्वारा और टपका सिंचाई पर सरकार की ओर से 80 प्रतिशत तक सब्सिडी दी जा रही है। 
ईडी ने हुड्‌डा और वोरा के खिलाफ कोर्ट में दायर की कम्प्लेंट

उन्होंने कहा कि एसवाईएल तथा हांसी बुटाना लिंक नहर से पानी लाने के प्रयास किए जा रहे हैं और सर्वोच्च न्यायालय ने फैसला हरियाणा के हक में दिया है। इसके अलावा, सरकार ने लखवाड़ व रेणुका बांधों से भी पानी लाने के लिए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं। इसके बाद, जिला रोहतक के गढ़ी सांपला किलोई विधानसभा क्षेत्र के गांव हसनगढ़ में मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले 5 वर्षों में हमने भ्रष्टाचार खत्म करने का पूरा प्रयास किया है और काफी हद तक हम इसमें सफल भी हुए हैं। 

उन्होंने कहा कि हमने सांपला को सब-डिवीजन का दर्जा दिया। उन्होंने कहा कि पूरे विधानसभा क्षेत्र में हमने करोड़ों रुपए के विकास कार्य करवाए हैं। इस क्षेत्र में सडक़ों का जाल बिछाया है और अधूरे केएमपी एक्सप्रेसवे का कार्य पूरा किया है। इस एक्सप्रेसवे के दोनों ओर औद्योगिक विकास सुनिश्चित किया जाएगा। उद्योग लगने से यहां के लोगों को रोजगार के अवसर भी उपलब्ध होंगे। 
 

MOLITICS SURVEY

'ओला-ऊबर के कारण ऑटो सेक्टर में मंदी' - क्या निर्मला सीतारमण के इस बयान से आप सहमत है ?

हाँ
  20.75%
नहीं
  69.81%
कुछ कह नहीं सकते
  9.43%

TOTAL RESPONSES : 53

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know