aaj tak

श्रीनगर एयरपोर्ट पर मीडिया से बदसलूकी, सवाल पूछने पर भागने लगे पुलिसकर्मी

विपक्षी दलों का डेलिगेशन शनिवार को श्रीनगर पहुंचा. एयरपोर्ट पहुंचने पर नेताओं और मीडिया को अलग कर दिया गया. मीडिया ने विपक्षी नेताओं से बातचीत करनी चाही तो पुलिस ने उनके साथ बदसलूकी की. आजतक की पत्रकार मौसमी सिंह के साथ धक्का-मुक्की की गई. उनके हाथ में चोट भी आई है.
सबसे बड़ा सवाल यह है कि पुलिस ने महिला पत्रकारों के साथ बदसलूकी. जब मीडिया ने बदसलूकी को लेकर सवाल किया तो पुलिसकर्मी भागने लगे. पत्रकारों को विपक्षी नेताओं के श्रीनगर दौरे को कवर करने से रोका गया.
J&K: हालात सामान्य बनाने में मुख्य खिलाड़ी साबित हो सकते हैं नेकां-पीडीपी, केंद्र ने गुपचुप शुरू की संवाद की प्रक्रिया
इससे पहले कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि एक तरफ सरकार का कहना है कि कश्मीर में स्थिति सामान्य है, और दूसरी तरफ वे किसी को जाने की अनुमति नहीं देते हैं. अगर चीजें सामान्य हैं तो राजनीतिक नेताओं को नजरबंद क्यों किया जाता है?
बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में विपक्षी दलों का प्रतिनिधिमंडल अनुच्छेद 370 हटने के मद्देनजर शनिवार को जम्मू-कश्मीर दौरे पर पहुंचा जहां उन्हें एयरपोर्ट पर रोक दिया गया. हालांकि प्रशासन ने पहले उन्हें यह कहते हुए यहां नहीं आने का अनुरोध किया था कि धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हालात में बाधा डालने के प्रयास नहीं किए जाने चाहिए.
जम्मू-कश्मीर सरकार के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग ने ट्वीट करते हुए कहा, "ऐसे समय में जब सरकार जम्मू-कश्मीर के लोगों को सीमा पार आतंवाद और आतंकियों व अलगाववादियों के हमले से बचाने की कोशिश कर रही है और बदमाशों व उपद्रवी तत्वों को नियंत्रित कर धीरे-धीरे सार्वजनिक व्यवस्था को बहाल करने की कोशिश कर रही है, इस स्थिति में वरिष्ठ राजनेताओं के द्वारा सामान्य होते हालात को छेड़ने का प्रयास नहीं किया जाना चाहिए."
इसमें आगे यह भी कहा गया, "नेताओं से सहयोग करने और श्रीनगर न आने का अनुरोध किया जा रहा है क्योंकि ऐसा करने से अन्य लोगों को असुविधाओं का सामना करना पड़ सकता है."

More videos

See All