खूंटी सांसद अर्जुन मुंडा ने कहा- पूरी ईमानदारी से करूंगा काम, उम्‍मीदों पर खरा उतरुंगा
Latest News
bookmarkBOOKMARK

खूंटी सांसद अर्जुन मुंडा ने कहा- पूरी ईमानदारी से करूंगा काम, उम्‍मीदों पर खरा उतरुंगा

By Jagran calender  24-Aug-2019

खूंटी सांसद अर्जुन मुंडा ने कहा- पूरी ईमानदारी से करूंगा काम, उम्‍मीदों पर खरा उतरुंगा

खूंटी के सांसद और केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा शनिवार को दैनिक जागरण के घोषणा पत्र कार्यक्रम में जनता से रुबरु हुए। इस क्रम में उन्‍हें तीन राष्ट्रीय, तीन राज्यस्तरीय और तीन स्थानीय मुद्दे को समाहित कर बनाया गया 'नागरिकों का मांग-पत्र' सौंपा गया। जागरण के महती प्रयोजन हर वोट कुछ कहता है अभियान के तहत रांची में आयोजित इस कार्यक्रम में उन्‍होंने खूंटी क्षेत्र के चहुंमुखी विकास का भरोसा दिलाया।
इस दौरान जनजातीय मामले के केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने दैनिक जागरण के इस अभियान की तारीफ की। साथ ही खूंटी संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से संबंधित मांगपत्र पर सकारात्मक पहल करने का वादा किया। उन्होंने दो टूक कहा, योजनाएं सरकार की नहीं, जनता की होती है। ऐसे में उन्होंने  ग्रामीणों से उसके संरक्षण की अपील की। उन्होंने कहा जागरण परिवार अपने मजबूत नेटवर्क के जरिए स्थानीय आवश्यकताओं को रेखांकित करे, सरकार उसपर योजनाबद्ध तरीके से काम करेगी।
दैनिक जागरण के मंच से सांसद ने जनता के मुद्दों को हंसी-खुशी अपनाया और तय समय में इन पर अमल करने का दम भरा। उन्‍होंने एक-एक मांग पर चर्चा की और इसके निराकरण के लिए अपनी ओर से हर संभव प्रयास करने का विश्वास उपस्थित जनसमूह को दिया। जन सरोकार से जुड़े मसलों पर दैनिक जागरण की संवदेनशीलता को सराहते हुए उन्होंने कहा कि यह सराहनीय है। उन्होंने जल संचयन के लिए चलाए जा रहे जल जागरण अभियान को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच के साथ जोड़ा।
 
बता दें कि लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही दैनिक जागरण ने अपने प्रसार क्षेत्र के सभी लोकसभा क्षेत्रों में व्यापक मतदाता संपर्क अभियान चलाया। वोटरों को न सिर्फ अखबार के माध्यम से जागरूक करने का काम किया बल्कि जमीनी स्तर पर भी कई अभियान चलाए। गांव गांव में चौपाल लगाई। शहरों में वोट यात्राएं निकालीं गई। शैक्षणिक संस्थानों में परिचर्चाएं आयोजित कीं गई। 
 
नतीजा ये रहा कि पूरे राज्य की सभी सीटों पर वोटिंग प्रतिशत में इजाफा हुआ।जागरण का-मतदाताओं से लगातार संपर्क और संवाद कायम रहा। हर क्षेत्र की समस्या और जन अपेक्षाओं को समझने का प्रयास किया गया। जन-आकांक्षाओं को एकत्रित कर जागरण के वरिष्ठ संपादकीय सहयोगियों और संवाददाताओं की टीम ने इसका शोध आधारित विश्लेषण किया।
जनता की इन्हीं अपेक्षाओं को  'नागरिकों का मांग-पत्र' नाम दिया गया और सुझाव-पत्र तैयार किया गया। इसके तहत क्षेत्र के कुल नौ ज्वलंत मुद्दे चिह्नित किए गए। तीन राष्ट्रीय, तीन राज्यस्तरीय और तीन स्थानीय मुद्दे। ये ऐसे मुद्दे हैं जिस पर संबंधित संसदीय क्षेत्र की जनता सांसद से ठोस और कारगर पहल की उम्मीद लगाए बैठी है। यही मांग पत्र आज चारों सांसदों को सौंपा जा रहा है।

MOLITICS SURVEY

क्या संतोष गंगवार के बयान का असर महाराष्ट्र चुनाव में होगा ?

हाँ
  50%
नहीं
  50%
पता नहीं
  0%

TOTAL RESPONSES : 2

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know