...तो विधानसभा उपचुनाव में भी गठबंधन के सहारे हैं अखिलेश यादव!
Latest News
bookmarkBOOKMARK

...तो विधानसभा उपचुनाव में भी गठबंधन के सहारे हैं अखिलेश यादव!

By News18 calender  24-Aug-2019

...तो विधानसभा उपचुनाव में भी गठबंधन के सहारे हैं अखिलेश यादव!

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में 13 विधानसभा सीटों पर नवम्बर में होने वाले उपचुनाव के लिए सभी पार्टियां तैयारी में जुट गई हैं. इसी क्रम में अब समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) भी एक्शन मोड में आ गई है. माना जा रहा है कि गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव की तरह ही इस बार भी अखिलेश यादव छोटी पार्टियों के साथ गठबंधन कर मैदान में उतरने की कोशिश में हैं. सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के ओम प्रकाश राजभर से अखिलेश यादव की मुलाकात को इसी से जोड़कर देखा जा रहा है. बता दें बहराइच की बलहा और अंबेडकर नगर की जलालपुर सीट पर राजभर वोट बैंक ठीक-ठाक है और दोनों ही पार्टियों के साथ आने से इन्हें लाभ मिलने की उम्मीद है.

दरअसल योगी सरकार में मंत्री रह चुके सुभासपा के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने शुक्रवार को लखनऊ में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की. सपा मुख्यालय पर दोनों नेताओं के बीच करीब एक घंटे बातचीत हुई, जिसके बाद गठबंधन को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है. कयास लगाए जा रहे हैं कि दोनों नेताओं के बीच मुलाकात सूबे में होने वाले आगामी उपचुनाव में गठबंधन को लेकर हुई है.

भाजपा और प्रदेश सरकार के खिलाफ लगातार बयान देने वाले ओमप्रकाश राजभर को लोकसभा चुनाव के बाद योगी आदित्यनाथ मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया गया था. योगी सरकार में अनिल राजभर को प्रमोट कर योगी मंत्रिमंडल में कैबिनेट मंत्री बना दिया गया है. इसे कहीं न कहीं ओम प्रकाश राजभर की कमी भरने और राजभर वोटबैंक पर सेंध लगाने की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है. उधर ओमप्रकाश राजभर ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष से आगे की रणनीति पर चर्चा की ताकि अपने राजभर वोट में सेंध लगने से रोका जा सके.

MOLITICS SURVEY

ट्रैफिक रूल्स में हुए नए बदलाव जनता के लिए !

फायदेमंद
  33.33%
नुकसानदायक
  66.67%

TOTAL RESPONSES : 24

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know