पुलिस कस्टडी में बिहार के बाहुबली MLA अनंत सिंह, दिल्ली के साकेत कोर्ट में किया सरेंडर
Latest News
bookmarkBOOKMARK

पुलिस कस्टडी में बिहार के बाहुबली MLA अनंत सिंह, दिल्ली के साकेत कोर्ट में किया सरेंडर

By Jagran calender  23-Aug-2019

पुलिस कस्टडी में बिहार के बाहुबली MLA अनंत सिंह, दिल्ली के साकेत कोर्ट में किया सरेंडर

बिहार पुलिस मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह को गिरफ्तार करने के लिए सरगर्मी से तलाशती रह गई और उधर वे दिल्ली के साकेत कोर्ट पहुंचे और वहीं आत्मसमर्पण कर दिया। बिहार के कोर्ट में अनंत सिंह के सरेंडर की अफवाह गुरुवार को ही सामने आयी थी, जिसके बाद अनंत सिंह ने बिहार के किसी कोर्ट को छोड़कर दिल्ली के साकेत कोर्ट को चुना और शुक्रवार की दोपहर बाद अचानक कोर्ट पहुंचे और सरेंडर कर दिया। अब उसके बाद प्रक्रिया के तहत उन्हें न्यायिक हिरासत में लिया जाएगा।
अनंत सिंह से दिल्ली पुलिस ने की पूछताछ
सरेंडर करने के बाद दिल्ली पुलिस ने अनंत सिंह से पूछताछ की। इसके साथ ही कोर्ट ने आधे घंटे के भीतर अनंत सिंह की जानकारी देने को कहा। बिहार सरकार के वकील साकेत कोर्ट पहुंचे और उन्होंने दिल्ली पुलिस को कस्टडी मिलने का विरोध किया। कोर्ट में अनंत सिंह ने ग्रेटर कैलाश-2 का पता दिया था। साकेत कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को फटकार लगायी। अनंत सिंह की सूचना नहीं होने पर कोर्ट ने नाराजगी जाहिर की। उसके बाद अनंत को कोर्ट ने पुलिस की कस्टडी में भेजा और बिहार पुलिस से मामले में पूरी जानकारी मांगी।  
हवाई जहाज से पटना लाए जाएंगे अनंत सिंह
अनंत सिंह को न्यायिक प्रक्रिया पूरी होने के बाद दिल्ली से हवाई जहाज से पटना लाया जाएगा। विधायक को लाने के लिए बिहार से पुलिस की टीम भेजी जा रही है, जिसमें डिप्टी एसपी, इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर, एएसआई सहित अन्य पुलिसकर्मी शामिल  रहेंगे। विधायक अनंत सिंह के कानूनी सलाहकारों ने भी उन्हें जल्द सरेंडर करने की सलाह दी थी, जिसके बाद उन्होंने सरेंडर किया है। विधायक के सरेंडर करने को लेकर यहां बिहार पुलिस अलर्ट रही, गिरफ्तारी के लिए बाढ़ से लेकर पटना कोर्ट के बाहर तक पुलिस नजर रख रही थी, लेकिन वे दिल्ली के साकेत कोर्ट सरेंडर करने पहुंच गए। 
बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में लोन रिस्ट्रक्चरिंग करें बैंक : सुशील मोदी
तीन वीडियो किया था जारी, न्यायालय पर जताया था भरोसा
अनंत सिंह 17 अगस्त से ही फरार चल रहे थे। विधायक के पैतृक गांव नदवां में AK-47 और 2 हैंड ग्रेनेड मिलने के बाद UAPA एक्ट के तहत बाढ़ थाने में FIR दर्ज की गई थी। इस मामले में पुलिस लगातार उन्हें तलाश रही थी, लेकिन उन्हें गिरफ्तार नहीं कर सकी थी। अनंत सिंह ने फरारी के दौरान ही तीन वीडियो जारी किया था, जिसमें उन्होंने न्यायालय पर भरोसा जताते हुए कहा था कि वो सरेंडर करेंगे। कहा था कि उन्हें पुलिस पर भरोसा नहीं है। अनंत सिंह ने पुलिस पर आरोप लगाया था कि उन्हें साजिश के तहत फंसाने का काम कर रही है। उन्होंने पुलिस के अलावे कुछ राजनेताओं पर भी साजिश कर फंसाने का आरोप लगाया था। 
क्या है पूरा मामला 
बाहुबली विधायक अनंत सिंह के पैतृक गांव नदवां स्थित घर से छापेमारी में एके-47 के साथ 2 हैंड ग्रेनेड की बरामदगी की गई थी। अवैध हथियार की बरामदगी के बाद विधायक और केयर टेकर के खिलाफ यूएपीए के तहत मामला दर्ज किया गया था। केस दर्ज होने के बाद पुलिस देर रात विधायक अनंत सिंह को गिरफ्तार करने बड़ी संख्या में उनके पटना स्थित सरकारी आवास पहुंची थी। हालांकि, तब तक विधायक 1 माल रोड स्थित सरकारी आवास छोड़ फरार हो चुके थे। पुलिस की कई टीम विधायक को खोजने के लिए खाक छान रही थी और अनंत सिंह ने अब तक पुलिस को चुनौती देते हुए एक-एक कर तीन वीडियो जारी किया था, जिसमें मोकामा विधायक ने पुलिस के सामने सरेंडर करने से साफ इनकार कर दिया था। अंतिम वीडियो में बाहुबली विधायक ने स्पष्ट किया कि पुलिस के बजाए कोर्ट में सरेंडर करेंगे।

MOLITICS SURVEY

'ओला-ऊबर के कारण ऑटो सेक्टर में मंदी' - क्या निर्मला सीतारमण के इस बयान से आप सहमत है ?

TOTAL RESPONSES : 42

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know