पूर्व सांसद नहीं छोड़ रहे सरकारी कोठियां, बाहर लगाए गए नोटिस

नेताओं की कुर्सी चली गई लेकिन कोठी का मोह नहीं छूट रहा. हरियाणा के कई पूर्व सांसदों का दिल्ली से नाता टूट चुका है, लेकिन सांसद रहते हुए दिल्ली में मिली सरकारी कोठी पर आज भी कुंडली जमाए बैठे हैं. जनता 3 महीने पहले इन्हें अपनी नुमांइदगी की जिम्मेदारी से मुक्त कर चुकी है और पार्लियामेंट्री बोर्ड इन्हें नोटिस दे देकर थक गया. लेकिन मजाल है कि इन पूर्व सांसदों ने कोठी खाली करने की भी सोची हो.
आरोप लगाने वाले को कैप्टन अजय ने भेजा नोटिस

18 जनपद, सांसदी चली गई लेकिन कोठी पर अभी भी दुष्यंत चौटाला के नाम है. वैसे दुष्यंत चौटाला इकलौते सांसद नहीं है जो सरकारी कोठी पर कुंडली जमाए बैठे हैं. कुल 200 पूर्व सांसदों को पार्लियामेंट्री बोर्ड ने नोटिस भेजकर कोठी खाली करने को कहा है. दुष्यंत चौटाला की कोठी से कुछ दूर मीना बाग की कोठी नंबर 11 भी हरियाणा के एक पूर्व सांसद चरणजीत सिंह रोडी के नाम पर है. सिरसा से चुनाव हार चुके हैं लेकिन कोठी छोड़ने का नाम नहीं ले रहे.
नोटिस भेज-भेजकर थक गया पार्लियामेंट्री बोर्ड
पार्लियामेंट्री बोर्ड जब नोटिस भेज भेजकर थक गया तो अब बिजली पानी काटने की बात कही जा रही है. हरियाणा के पूर्व सांसदों में दीपेंद्र हुड्डा भी शामिल हैं जो दिल्ली में पंडित पंत मार्ग की 9 नंबर कोठी पर कब्जा जमाए बैठे हैं.
इन कोठियों में बनती है चुनाव की रणनीति
इन तीनों कोठियों में धड़ाधड़ बैठकें होती हैं और विधानसभा चुनाव की रणनीति भी बनती है. लेकिन चुनाव हारने के 3 महीने बाद भी कोठी खाली करने का ख्याल किसी के मन में नहीं आ रहा. ऐसे करीब 200 पूर्व सांसदों को नोटिस भेजे गए हैं क्योंकि इनकी वजह से नए सांसदों को दिल्ली में कोठी अलॉट नहीं हो पा रही.
पब्लिक सब जानती है
वैसे 3 महीने पहले तक जन प्रतिनिधि रहे ये सांसद जनता के सामने कैसी मिसाल पेश कर रहे हैं ये सोचने वाली बात है. जनता भी देख रही होगी नेताओं की कारगुजारियां. वैसे भी हरियाणा में चुनाव आने को हैं और ये पब्लिक है सब जानती है.

More videos

See All