dainik jagran

निवेशकों को आकर्षित करने कर्नाटक जाएंगे सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत

दक्षिण राज्यों के निवेशकों को उत्तराखंड में निवेश करने को आकर्षित करने के लिए अब प्रदेश सरकार कर्नाटक जाएगी। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के नेतृत्व में जाने वाला दल इन्वेस्ट नार्थ सम्मेलन में निवेशकों को हेल्थ एवं वेलनेस, सूचना प्रौद्योगिकी, पर्यटन एवं ऊर्जा के क्षेत्र में संभावनाओं और प्रदेश सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं से अवगत कराएगा।
प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश में निवेशकों को आमंत्रित करने के लिए कई प्रयास किए जा रहे हैं। इसके तहत बीते वर्ष प्रदेश में निवेश सम्मेलन का भी आयोजन किया गया था। इसका प्रतिफल भी देखने को मिला है और राज्य में अभी तक तकरीबन 16 हजार करोड़ रुपये के निवेश प्रस्तावों पर काम शुरू हो चुका है। इससे बड़ी संख्या में युवाओं को रोजगार मिलने की उम्मीद जगी है। इसके अलावा प्रदेश में लगातार निवेशकों के अनुकूल माहौल बनाने के लिए नीतियों में बदलाव किया जा रहा है। अब इसी कड़ी में सरकार कर्नाटक के बैंगलुरू में 28 और 29 अगस्त को होने वाले इन्वेस्ट नार्थ सम्मेलन में शिरकत करने जा रही है। उत्तराखंड को यहां प्रस्तुतिकरण के लिए 28 अगस्त का समय दिया गया है।
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता में जाने वाले प्रतिनिधिमंडल में मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह के साथ ही प्रमुख सचिव उद्योग के अलावा सूचना प्रौद्योगिकी, बायोटेक, आयुष विभाग, उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण विभाग, ऊर्जा, पर्यटन व सिडकुल के प्रतिनिधि भी मौजूद रहेंगे। सरकार को फोकस यहां पर हेल्थ एवं वेलनेस और पर्यटन के क्षेत्र पर निवेशकों को आकर्षित करने पर रहेगा। इसके अलावा कर्नाटक में चल रहे स्टार्ट अप योजनाओं को भी देखा जाएगा, जिससे यहां के युवाओं को भी इस संबंध में जानकारी दी जा सके।
निदेशक उद्योग सुधीर नौटियाल ने कहा कि इस सम्मेलन में उत्तराखंड द्वारा प्रस्तुतिकरण के अलावा निवेशकों से ग्रुप डिस्कशन और वन टू वन बातें भी होंगी ताकि निवेशकों की शंकाओं का समाधान किया जा सके।

More videos

See All