कैबिनेट विस्तार कर जनता का ध्यान बांटना चाहती है बीजेपी सरकार: अखिलेश यादव
Latest News
bookmarkBOOKMARK

कैबिनेट विस्तार कर जनता का ध्यान बांटना चाहती है बीजेपी सरकार: अखिलेश यादव

By News18 calender  21-Aug-2019

कैबिनेट विस्तार कर जनता का ध्यान बांटना चाहती है बीजेपी सरकार: अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) ने पहला कैबिनेट विस्तार कर लिया है. सरकार में 17 नए चेहरों को जगह दी गई है, वहीं 5 पुराने चेहरों को प्रमोशन दिया गया है. लखनऊ में बुधवार को राजभवन (Rajbhawan) में शपथ ग्रहण समारोह (Oath taking ceremony) आयोजित किया गया. उधर विपक्ष ने योगी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह पर निशाना साधा है. समारोह से पहले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का कहना है कि ये कैबिनेट का विस्तार बीजेपी सरकार अपनी नाकामी से ध्यान बंटाने के लिए कर रही है.

अखिलेश यादव ने ट्वीट किया है, “एक तरफ़ लोगों का धंधा-पानी चौपट हो गया है और उस पर बिजली, पेट्रोल, डीज़ल के बढ़े दामों ने महंगाई से यूपी की जनता की कमर तोड़ दी है. चुनाव जीतने के बाद मतलबी सरकार अपनी मनमानी से जनता से अधिक-से-अधिक वसूल लेना चाहती है. भाजपा के राज में जनता ख़ुद को प्रताड़ित महसूस कर रही है.’
उन्होंने लिखा है, “हर मोर्चे पर असफल होती प्रदेश की भाजपा सरकार अपनी नाकामी से ध्यान हटाने के लिए एक तरफ़ अधिकारियों के ट्रांसफ़र कर अपनी ज़िम्मेदारी से पल्ला झाड़ लेना चाहती है, तो दूसरी तरफ़ कैबिनेट का विस्तार कर जनता का ध्यान बाँटना चाहती है.”
इन विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ

बता दें बुधवार को राजभवन में सबसे पहले शपथ लेने वालों में महेंद्र सिंह रहे. उनके बाद सुरेश राणा ने कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली. इनके बाद भूपेंद्र सिंह चौधरी, अनिल राजभर, रामनरेश अग्निहोत्री और कमला रानी वरुण ने कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली. इसके बाद नीलकंठ तिवारी, कपिल देव अग्रवाल, सतीश द्विवेदी, अशोक कटारिया, श्रीराम चौहान और रविन्द्र जायसवाल ने राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के रूप में शपथ ली.

इनके अलावा अनिल शर्मा, महेश गुप्ता, आनंद स्वरुप शुक्ला, विजय कश्यप, गिरज सिंह धर्मेश, लखन सिंह राजपूत, नीलिमा कटियार, चौधरी उदयभान सिंह, चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय, रमाशंकर सिंह पटेल और अजीत सिंह पाल ने राज्यमंत्री के तौर पर शपथ ली.

MOLITICS SURVEY

क्या संतोष गंगवार के बयान का असर महाराष्ट्र चुनाव में होगा ?

TOTAL RESPONSES : 2

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know