मनसे प्रमुख राज ठाकरे को नोटिस से घबराया कार्यकर्ता, कर ली आत्महत्या

मुंबई से सटे ठाणे में राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के एक कार्यकर्ता ने बीती रात खुद को जलाकर आत्महत्या कर ली है. कार्यकर्ता का नाम प्रवीण चौगुले बताया जा रहा है. प्रवीण की आत्महत्या का कारण भी चौंकाने वाला है. प्रवीण इस बात से परेशान था क‍ि उनकी पार्टी के नेता को जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पूछताछ के ल‍िए बुलाया है.
प्रवीण ने आत्महत्या से पहले अपने दोस्तों से कहा क‍ि बीते कुछ दिनों से मीड‍िया में राज ठाकरे को लेकर जो खबरें आ रही हैं, उस कारण से वह बहुत परेशान है. जांच एजेंसी ने दो दिन पहले मनसे चीफ राज ठाकरे को पूछताछ के लिए हाज‍िर होने के लिए समन जारी किया था. इस कारण से प्रवीण सदमे में था और बार-बार आत्महत्या करने की बात कर रहा था. इसी के चलते प्रवीण ने आत्महत्या की. प्रवीण के दोस्तों का तो यह कहना ही है, मनसे ठाणे जिला अध्यक्ष अविनाश जाधव ने भी इस बात की पुष्टि की.
राज ठाकरे को नोटिस जारी करते हुए 22 अगस्त को पेश होने को कहा
बता दें क‍ि कोहिनूर इमारत मामले में राज ठाकरे की मुश्किलें बढ़ गई हैं. प्रवर्तन निदेशालय ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के संस्थापक राज ठाकरे को नोटिस जारी करते हुए 22 अगस्त को पेश होने को कहा है. इस मामले में जांच एजेंसी ने पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना नेता मनोहर जोशी के बेटे उन्मेष जोशी को भी 19 अगस्त को पूछताछ के लिए बुलाया था.
कर्ज और इन्वेस्टमेंट की जांच
आरोप है कि उन्मेष जोशी की कंपनी कोहिनूर सीटीएनएल के माध्यम से कोहिनूर मिल की जमीन खरीदी गई थी. इस पर कोहिनूर स्क्वायर नाम की बहुमंजिला इमारत बनाई गई. इसमें सरकरी क्षेत्र की कंपनी इंफ्रास्ट्रक्चर लीजिंग एंड फाइनेंशियल सर्विसेज (आईएल एंड एफएस) के जरिए निवेश किया गया था. ईडी, आईएल एंड एफएस द्वारा मुंबई की कोहिनूर सीटीएनएल कंपनी को दिए कर्ज और इन्वेस्टमेंट की जांच कर रही है.

More videos

See All