गलत आंकड़ों पर सीएम योगी नाराज, कई डीएम को कारण बताओ नोटिस

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने उत्तर प्रदेश में सरकारी योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन को लेकर सख्त रुख अपना लिया है. इसी क्रम में सीएम योगी ने राज्य सरकार की योजनाओं में गलत आंकड़े पेश करने को लेकर नाराजगी जाहिर की है. इसमें सबसे ज्यादा शिकायतें जिलों में शौचालय निर्माण की संख्या अधिक बताने को लेकर आई थी. मुख्यमंत्री के निर्देश पर कई जिलों के डीएम को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है.

बता दें हाल ही में मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिए थे कि वे नियमित रूप से जनता दरबार लगाएं और लोगों की समस्याएं सुनें. जब तक शिकायतकर्ता पूरी तरह से संतुष्ट न हो जाए, तब तक शिकायत काे निस्तारित नहीं माना जाए. इसके साथ ही सभी डीएम और पुलिस कप्तानों को क्षेत्र में भ्रमण कर योजनाओं के क्रियान्वयन की जिम्मेदारी भी सौंपी थी.

मुख्यमंत्री ने कहा था कि वे सभी जिलों के अफसरों के कार्य की समीक्षा भी करेंगे. इसी क्रम में अब जांच की गई तो जिलों से आई विभन्न योजनाओं के आंकड़ों में हेराफेरी मिली है. इसकी रिपोर्ट सीएम को की गई तो उन्होंने नाराजगी जाहिर की है और सभी संबंधित डीएम को कारण बताओ नोटिस जारी करने का निर्देश दिया है.

More videos

See All