लिंचिंग की घटना समाज के लिए घातक : मनमोहन सिंह
Latest News
bookmarkBOOKMARK

लिंचिंग की घटना समाज के लिए घातक : मनमोहन सिंह

By TheQuint(Hindi) calender  20-Aug-2019

लिंचिंग की घटना समाज के लिए घातक : मनमोहन सिंह

पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने देश में हो रही मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर चिंता जताई है. उन्होंने ऐसी घटनाओं को समाज के लिए एक खतरा बताया है. मनमोहन सिंह राजीव गांधी की 75वीं जयंती के मौके पर बोल रहे थे. इस दौरान उन्होंने देश के कुछ जरूरी मुद्दों पर चर्चा की. उन्होंने मॉब लिंचिंग पर कहा कि भीड़ की हिंसा से कानून के राज को खतरा पैदा हो सकता है.
मनमोहन सिंह ने इस मौके पर असहिष्णुता, सांप्रदायिक ध्रुवीकरण का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि हमें राजीव गांधी के दिखाए रास्ते पर चलना होगा. वो शांति और सांप्रदायिक सौहार्द के पक्षधर थे.
यह भी पढ़ें: शेहला रशीद को कांग्रेस नेता का जवाब, सेना के खिलाफ मत फैलाओ अफवाह
राजीव गांधी की 75वीं जयंती के मौके पर देशभर के सभी बड़े नेताओं ने उन्हें याद किया. पीएम नरेंद्र मोदी, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. वहीं कांग्रेस ने इस दिन को सद्भावना दिवस के तौर पर मनाया. कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और सभी बड़े नेताओं ने इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया. इसी कार्यक्रम में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी शामिल हुए.
निर्विरोध चुने गए राज्यसभा सदस्य
पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह एक बार फिर राज्यसभा सदस्य चुने गए हैं. उन्हें राजस्थान में राज्यसभा की एक सीट के लिए हुए उपचुनाव में निर्विरोध चुना गया. उनके राज्यसभा में चुने जाने पर भी कांग्रेस के कई नेताओं ने उन्हें बधाई दी. साथ ही कांग्रेस ने खुद अपने ट्विटर हैंडल से भी उन्हें बधाई दी. ट्विटर पर उनके निर्वाचन का प्रमाणपत्र शेयर करते हुए लिखा गया, 'हम पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह को राजस्थान से राज्यसभा सदस्य चुने जाने पर बधाई देते हैं. उनका ज्ञान, काम के लिए समर्पण और कई सालों का अनुभव सभी को लाभ देगा.'

MOLITICS SURVEY

क्या संतोष गंगवार के बयान का असर महाराष्ट्र चुनाव में होगा ?

हाँ
  50%
नहीं
  50%
पता नहीं
  0%

TOTAL RESPONSES : 2

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know