आजम खान के करीबी रहे पूर्व आईएएस एसपी सिंह बीजेपी में शामिल

रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान के करीबी पूर्व आईएएस एसपी सिंह बीजेपी में शामिल हो गए. वह करीब 10 हजार समर्थकों के साथ लखनऊ स्थित रवींद्रालय में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष
भारत समेत पूरी दुनिया में कोई नहीं सुनता विस्थापितों का दर्द
की अगुवाई में पार्टी में शामिल हुए. इससे पहले एसपी सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ की नीतियों को आगे बढ़ाने का संकल्प लिया.
एसपी सिंह की पहचान आजम खान के पसंदीदा अधिकारी की रही है. आजम खान के नगर विकास मंत्री रहते एसपी सिंह इस विभाग में विशेष सचिव और सचिव रहे. बताया जा रहा है कि आजम खान के मंत्री रहते हुए इस महकमे में एसपी सिंह की तूती बोलती थी. फिलहाल सरकार ने आज खान पर शिकंजा कस रखा है.
समाजवादी पार्टी (सपा) के रामपुर से सांसद आजम खान की परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. रामपुर के अजीम नगर थाने में आजम खान, उनकी पत्नी तजीन फातिमा, बेटे अब्दुल्ला और वक्फ बोर्ड के अधिकारियों सहित 9 लोगों के खिलाफ केस दर्ज हुआ है. इन पर वक्फ संपत्ति को हड़पने का आरोप है.
भूमाफिया घोषित किए जा चुके सांसद आजम खान पर जमीन हड़पने, 'आलिया मदरसा' से किताबें चुराने और रामपुर क्लब से शेर की मूर्तियां चुराने के आरोप हैं. बीते शुक्रवार को ही उनके हमसफर रिसॉर्ट की दीवार पर बुलडोजर चला दिया गया. यह रिसॉर्ट उनके बेटे अब्दुल्ला के नाम पर है.
वहीं,  ईडी पहले ही कथित तौर पर जमीन हड़पने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा खान के खिलाफ दर्ज कम से कम 26 एफआईआर को ध्यान में रखते हुए धन-शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के आपराधिक धारा के तहत मामला दर्ज कर चुकी है.

More videos

See All