पीएम मोदी-इमरान खान से फोन पर बातचीत के बाद ट्रम्प ने ट्वीट कर कहा- ‘स्थिति गंभीर’

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने भारत और पाकिस्तान के प्रधानमंत्रियों से कश्मीर मामले में क्षेत्र में तनाव कम करने की अपील की है. ट्रंप ने ट्वीट कर कश्मीर की  स्थिति को ‘गंभीर’ बताया है. ट्रम्प ने कल पीएम मोदी से बात करने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से भी बात की थी और उन्हें भारत के खिलाफ संभल कर बयानबाजी करने को कहा था.
गंभीर स्थिति, लेकिन अच्छी बातचीत- ट्रम्प
डोनाल्ड ट्रम्प ने ट्वीट किया, ‘‘अपने दो अच्छे दोस्तों, भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से व्यापार, रणनीतिक साझेदारी और सबसे अधिक महत्वपूर्ण भारत और पाकिस्तान के कश्मीर में तनाव कम करने को लेकर बात की’’ उन्होंने लिखा, ‘‘ गंभीर स्थिति, लेकिन अच्छी बातचीत.’’
यह भी पढ़ें: क्यों सोनिया गांधी के मुकाबले प्रियंका गांधी कांग्रेस के लिए बेहतर विकल्प होतीं ?
 
पीएम मोदी ने उठाया पाकिस्तान की ओर से उग्र बयानबाजी और उकसावे का मुद्दा
जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 के अधिकतम प्रावधान हटाए जाने पर पाकिस्तान ने कड़ा रुख अपना रखा है. पीएम मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप से बातचीत के दौरान पाकिस्तानी नेताओं द्वारा ‘भारत विरोधी हिंसा के लिए उग्र बयानबाजी और उकसावे’ का मुद्दा उठाया था.
कश्मीर मुद्दे को लेकर भारत के खिलाफ अपनी मुहिम जारी रखते हुए खान ने रविवार को भारत सरकार को ‘फासीवादी’ और ‘श्रेष्ठतावादी’ करार दिया था और आरोप लगाया था कि यह पाकिस्तान और भारत में अल्पसंख्यकों के लिए खतरा है.
पीएम मोदी और इमरान खान से बातचीत करने के ट्रम्प के कदम का स्वागत करते हुए भारतीय अमेरिकी अटॉर्नी रवि बत्रा ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति ने अमेरिका के सभी लोगों की ओर से उपमहाद्वीप के हमारे प्यारे मित्रों को आतंकवाद से दूर रहने, अच्छे पड़ोसियों की तरह रहने और अपने नागरिकों को कानून और व्यवस्था के साथ बेहतर कल देने को कहा.

More videos

See All