आजम के परिवार पर कसा शिकंजा, वक्फ संपत्ति को हड़पने के आरोप में केस दर्ज

समाजवादी पार्टी (सपा) के रामपुर से सांसद आजम खान की परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. उत्तर प्रदेश में रामपुर के अजीम नगर थाने में आजम खान, उनकी पत्नी तजीन फातिमा, बेटे अब्दुल्लाह और वक्फ बोर्ड के अधिकारियों सहित 9 लोगों के खिलाफ केस दर्ज हुआ है. इन पर वक्फ संपत्ति को हड़पने का आरोप है.
भारत समेत पूरी दुनिया में कोई नहीं सुनता विस्थापितों का दर्द
भूमाफिया घोषित किए जा चुके सांसद आजम खान पर जमीन हड़पने, 'आलिया मदरसा' से किताबें चुराने और रामपुर क्लब से शेर की मूर्तियां चुराने के आरोप हैं. बीते शुक्रवार को ही उनके हमसफर रिसॉर्ट की दीवार पर बुलडोजर चला दिया गया. रिसॉर्ट की जिस दीवार को तोड़ा गया, उसे लेकर सिंचाई विभाग ने पहले ही सांसद आजम खान को नोटिस जारी कर दिया था. यह रिसॉर्ट उनके बेटे अब्दुल्ला के नाम पर है.
सिंचाई विभाग ने आरोप लगाया है कि रिसॉर्ट की यह दीवार सिंचाई विभाग की जमीन पर बना हुआ है. आजम खान को नोटिस देने के बाद भी इस पर कोई कदम नहीं उठाया गया, इसीलिए हमें यह कदम उठाना पड़ा है.
उप जिलाधिकारी ने तीन सप्ताह पहले ही हमसफर रिसॉर्ट के एक हिस्से को तोड़ने के आदेश दिए थे. यह दीवार सिंचाई विभाग की एक हजार वर्ग गज भूमि पर बनी थी. आजम खान पर आरोप है कि अखिलेश यादव की सरकार के कार्यकाल में रिसॉर्ट के लिए उन्होंने सिंचाई विभाग के नाले की एक हजार वर्ग गज जमीन पर अवैध कब्जा कर रखा है.
सिंचाई विभाग इस मामले में कई बार आजम खां को नोटिस भी जारी कर चुका है. उधर से कोई जवाब न मिलने पर आज कार्रवाई की जा रही है. ज्ञात हो कि समाजवादी पार्टी की सरकार में आजम खान ने हमसफर रिसॉर्ट का निर्माण करवाया था. इस रिसॉर्ट का उद्घाटन पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने किया था.
बता दें कि समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद मोहम्मद आजम खान और अन्य पर उत्तर प्रदेश में उनके खिलाफ दर्ज किए गए कई कथित जमीन हड़पने के मामलों से संबंधित धन-शोधन का मामला दर्ज है. ईडी पहले ही कथित तौर पर जमीन हड़पने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा खान के खिलाफ दर्ज कम से कम 26 एफआईआर को ध्यान में रखते हुए धन-शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के आपराधिक धारा के तहत अपना मामला दर्ज कर चुकी है.

More videos

See All