टीडीपी के 60 नेता और हजारों कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल हुए

चंद्रबाबू नायडू को आज बड़ा झटका लगा है. उनकी तेलगु देशम पार्टी (टीडीपी) के करीब 60 प्रमुख नेता और हजारों कार्यकर्त आज बीजेपी में शामिल हो गए. इनमें राज्य और जिला स्तर के कई नेता शामिल हैं और इन्होंने बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में यहां पार्टी ज्वाइन की. इस मौके पर कुछ ही दिन पहले टीडीपी छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाले लंका दिनकर ने कहा कि जहां तक तेलंगाना यूनिट का सवाल है ये काफी अच्छा संकेत है. ये आंध्र प्रदेश के लिए भी अच्छी खबर है.
लंका दिनकर ने कहा कि हजारों की संख्या में जिला स्तर के नेता बीजेपी में शामिल हो गए हैं. करीब 20,000 कार्यकर्ताओं ने टीडीपी छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया है. बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में ये हुआ है. तीन तलाक और अनुच्छेद 370 को खत्म करने के बाद कई और भी नेता बीजेपी में शामिल होने के लिए आगे आ रहे हैं.
यह भी पढ़ें: शिवराज सिंह के बाद अब साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने नेहरू को कहा अपराधी
इसी कार्यक्रम में बोलते हुए बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि पार्टी अपना राष्ट्रीय अध्यक्ष 31 दिसंबर 2019 से पहले चुन लेगी. सितंबर में 8 लाख बूथों पर चुनाव होंगे, वहीं अक्टूबर में मंडल चुनाव कराए जाएंगे और नवंबर में जिला चुनाव कराए जाएंगे. 15 दिसंबर तक सभी राज्यों में चुनाव करा लिए जाएंगे और 31 दिसंबर से पहले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुने जाने जाने की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी.
इससे पहले जून में टीडीपी के छह राज्यसभा सांसदों में से चार ने बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा के सामने बीजेपी का दामन थाम लिया था. टीडीपी के राज्यसभा सांसद टीजी वेंकटेश, सीएम रमेश और वाईएस चौधरी ने उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू से मिलकर अपना इस्तीफा सौंपा था.

More videos

See All