कथित तौर पर फेक न्यूज फैलाने के मामले में शेहला रशीद पर आपराधिक मामला दर्ज

जम्मू एंड कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से वहां के हालात पर टिप्पणी के बाद जम्मू एंड कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट की नेता शेहला रशीद को लेकर मुद्दा गरमाने लगा है. सुप्रीम कोर्ट के वकील अलख श्रीवास्तव ने सोमवार को शेहला के खिलाफ भारतीय सेना और भारत सरकार के खिलाफ फेक न्यूज फैलाने का आरोप लगा आपराधिक मामला दर्ज कराया है और उन्हें गिरफ्तार करने की मांग की है.
शेहला की गिरफ्तारी का मुद्दा ट्विटर पर भी ट्रेंड कर रहा है. शेहला ने ट्वीट किया था कि सेना के जवान रात को लोगों के घरों में घुस रहे हैं. लड़कों गिरफ्तार कर रहे हैं और उनके घर के सामानों को इधर-उधर फेक रहे हैं.
यह भी पढ़ें: तीन राज्यों में चुनाव से ठीक पहले मोहन भागवत ने फिर फोड़ा आरक्षण बम
सेना ने शेहला के दावों को खारिज किया
वहीं इससे पहले रविवार को भारतीय सेना ने शेहला रशीद के जम्मू-कश्मीर के हालात को लेकर उनके दावों को खारिज कर दिया था और उन्हें आधारहीन बताया था.
सेना ने कहा, ‘शेहला रशीद के आरोप बेबुनियाद और माने जाने के लायक नहीं हैं. ऐसी असत्यापित और फर्जी खबरें असामाजिक तत्वों और संगठनों द्वारा फैलाई जा रही हैं. अपने कई ट्वीट्स में, रशीद ने रविवार को कहा था, ‘लोग कह रहे हैं कि जम्मू और कश्मीर पुलिस के पास कानून व्यवस्था को लेकर कोई अधिकार नहीं है. उन्हें शक्तिहीन बना दिया गया है. सब कुछ अर्धसैनिक बलों के हाथों में दे दिया गया है. सीआरपीएफ के जवान की शिकायत पर एक एसएचओ का ट्रांसफर कर दिया गया था.’ एसएचओ लाठियां ढो रहे हैं. उनके पास रिवाल्वर नहीं है.’

More videos

See All