हिमाचल में बारिश से एक और मौत, आकंड़ा पहुंचा 22, 887 सड़कें बंद

हिमाचल प्रदेश में लगातार हो रही भारी बरसात की वजह से पिछले 48 घंटे में 22 लोगों की मौत हो गई है. रविवार शाम तक 21 मौतें हुई थी. अब एक और मौत हुई है. चंबा के भरमौर में एक और मौत हुई है. हिमाचल में 24 अगस्त तक मौसम खराब रहने का अनुमान है. हालांकि, सोमवार से मौसम सामान्य होगा और अधिक बारिश नहीं होगी.

कुल 18 नेश्नल हाईवे समेत 887 सड़कें बंद हैं. मरने वालों में 14 पुरुष, 1 महिला और 3 बच्चे शामिल हैं. ये मौतें लोगों के बाढ़ में बहने और भूस्खलन के कारण हुई हैं. सबसे अधिक नौ मौतें शिमला जिले में हुई हैं. इसके अलावा, सोलन में पांच, चंबा में तीन, कुल्लू में दो, सिरमौर में एक, लाहौल स्पीति में एक और बिलासपुर में एक जान गई है.

सीएम जयराम ठाकुर ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रैंसिंग से प्रदेश के सभी जिला उपायुक्तों से मीटिंग की है. इस दौरान उन्होंने कहा कि बारिश से प्रभावित हुई सभी जगहों पर युद्ध स्तर पर राहत कार्य चलाया जा रहा है.बैठक में मुख्य सचिव बीके अग्रवाल ने राज्य की रिपोर्ट की जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि भारी बारिश से मरने वालों की संख्या 22 तक पहुंच गई है. भरमौर में एक और मौत हुई है. वहीं, शिमला में 2 लोग लापता हैं. उन्होंने कहा दो दिन में सामान्य से 1 हजार प्रतिशत अधिक बारिश हुई है. राहत कार्य के लिए लोकनिर्माण विभाग को 50 करोड़ करोड़ जारी किए गए हैं. उन्होंने बताया कि नुकसान का मेमो तैयार कर केंद्र को राज्य सरकार भेजेगी.

More videos

See All