ममता बनर्जी का आरोप- कश्मीर में मानवाधिकारों का हो रहा है उल्लंघन

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कश्मीर के हालात को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है. ममता बनर्जी ने कहा, 'आज विश्व मानवतावादी दिवस है. कश्मीर में मानवाधिकारों का पूरी तरह से उल्लंघन किया गया है. आइए हम कश्मीर में मानवाधिकारों और शांति के लिए प्रार्थना करें. मानवाधिकार एक ऐसा विषय है जो मेरे दिल के बहुत करीब है. 1995 में कुछ लोगों की हिरासत में मौतों के खिलाफ मैंने 21 दिनों तक सड़क पर प्रदर्शन किया था.'
इससे पहले रविवार को भारत के महान स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस के रहस्यमय रूप से गायब होने की घटना को याद करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि नेताजी के साथ क्या हुआ, लोगों को यह जानने का अधिकार है.
10 councillors rejoin TMC; BJP scared them with central agencies: Bengal Minister Firhad Hakim
ममता बनर्जी ने ट्वीट किया, "1945 में इसी दिन नेताजी ताइवान के ताइहोकू हवाईअड्डे की एक उड़ान से रवाना हुए और हमेशा के लिए गायब हो गए. हम अब भी नहीं जानते कि उनके साथ क्या घटित हुआ. धरती के महान सपूत के बारे में जानने का लोगों को अधिकार है. बोस के परिवार के एक वर्ग और कुछ शोधकर्ताओं का मानना है कि नेताजी की ताईहोकू हवाईअड्डे पर एक विमान दुर्घटना में मौत हो गई.

More videos

See All