केंद्रीय मंत्रियों ने किया भेड़ प्रजनन फार्म का दौरा
Latest News
bookmarkBOOKMARK

केंद्रीय मंत्रियों ने किया भेड़ प्रजनन फार्म का दौरा

By Punjabkesri calender  17-Aug-2019

केंद्रीय मंत्रियों ने किया भेड़ प्रजनन फार्म का दौरा

मत्सय पशुपालन एवं डेयरी मंत्रालय के कैबिनेट मंत्री गिरिराज सिंह एवं राज्य मंत्री डॉ. संजीव बाल्यान द्वारा केंद्रीय भेड़ प्रजनन फार्म हिसार का दौरा किया गया। फार्म निदेशक डॉ. एलसी रंगा, हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. केपी सिंह ने केंद्रीय मंत्रियों को बुके भेंट कर तथा फूल मालाएं पहनाकर उनका स्वागत किया। इस अवसर पर फार्म के मुख्य द्वार पर पुलिस जवानों द्वारा केंद्रीय मंत्री को गॉड ऑफ ऑनर भी दिया गया। 
इसके उपरांत केंद्रीय मंत्री ने फार्म के जुगलान-डी में उगाई गई मोरिंगा फसल का निरीक्षण किया तथा फार्म पर मोरिंगा फसल की रोपाई तथा गुणवत्ता बारे फार्म निदेशक डॉ. एलसी रंगा से विस्तृत चर्चा की। मंत्री गिरराज सिंह ने फार्म पर ज्यादा से ज्यादा क्षेत्र में मोरिंगा फसल की बिजाई पर बल दिया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान फार्म के जुगलान-सी में रास्ते में उन्नत नस्ल की चर रही बीटल बकरियों का मुआयना किया। 
मंत्री द्वारा फार्म पर देशी नस्ल की रोपाई की गई व उन्होंने मोरिंगा घास का भी निरीक्षण किया। केंद्रीय मंत्री अपनी पूरी टीम सहित फार्म के आस्ट्रेलियन गेस्ट हाऊस पर पहुंचे तथा वहां पर गेस्ट हाऊस का नवनिर्मित गेट एवं फार्म पर स्थापित चैनलिंक फेंसिंग का रिबन काटकर विधिवत रूप से उद्घाटन किया। फार्म गेस्ट हाऊस पर प्रदर्शनी हेतु लाए गए फार्म के उन्नत नस्ल के जानवरों का भी केंद्रीय मंत्री ने राज्य मंत्री डॉ. संजीव बाल्यान सहित अवलोकन किया। इस दौरान फार्म निदेशक डॉ. एल.सी. रंगा द्वारा इन जानवरों की उपयोगिता बारे विभिन्न प्रकार की आवश्यक जानकारी केंद्रीय मंत्री को दी गई। 

MOLITICS SURVEY

'ओला-ऊबर के कारण ऑटो सेक्टर में मंदी' - क्या निर्मला सीतारमण के इस बयान से आप सहमत है ?

हाँ
  20.75%
नहीं
  69.81%
कुछ कह नहीं सकते
  9.43%

TOTAL RESPONSES : 53

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know