सीएम भूपेश बघेल ने की सुपोषित दंतेवाड़ा अभियान की शुरुआत, बच्चों को परोसा पौष्टिक भोजन

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने शुक्रवार को सुपोषित दंतेवाड़ा अभियान की शुरुआत की, जहां मुख्यमंत्री बघेल ने बच्चों को निःशुल्क पौष्टिक भोजन दिया. सीएम ने इस दौरान खुद बच्चों को भोजन की थाली परोसी. उस दौरान  मुख्यमंत्री ने कहा कि आज देश के सामने कुपोषण एक बड़ी समस्या है. यदि बच्चे कमजोर होंगे तो आगे चलकर वो कमजोर नागरिक बनेंगे। इसके लिए जरूरी है कि उन्हें समय पर सही पोषण मिले.

पीड़ितों को रोज दिया जाएगा पौष्टिक भोजन
कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि गांधी जी की 150वीं जयंती के अवसर पर 2 अक्टूबर से यह अभियान पूरे प्रदेश में चलाया जाएगा और इस अभियान के तहत कुपोषण और एनीमिया से पीड़ितों को प्रतिदिन निःशुल्क पौष्टिक भोजन प्रदान किया जाएगा. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि आज देश के सामने कुपोषण एक बड़ी समस्या है.
कुपोषण और एनीमिया से मुक्त बनेगा प्रदेश- सीएम बघेल
सीएम बघेल ने कहा कि आगामी 3 साल में छत्तीसगढ़ को कुपोषण और एनीमिया से मुक्त करने का लक्ष्य निर्धारित किया है. इस दौरान उन्होंने लगभग 125 करोड़ रूपए के 30 विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमि पूजन भी किया. सीएम बघेल ने कहा कि इस अभियान के तहत दंतेवाड़ा और बस्तर जिले में महिलाओं, किशोरी बालिकाओं और बच्चों को पौष्टिक भोजन दिया जा रहा है.
अब लोगों को मिलेगा सही समय पर इलाज
मुख्यमंत्री ने कहा कि बस्तर अंचल के सुदुर क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को समय पर चिकित्सा सुविधा नहीं मिल पा रही थी इसे देखते हुए हाट बाजारों के दिन वहां चिकित्सक और पैरामेडिकल स्टाफ मौजूद रहेगा, इसको भी 2 अक्टूबर से पूरे प्रदेश में लागू किया जाएगा.

More videos

See All