Independence Day सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्वतंत्रता दिवस पर कहा-आज कश्मीरी भाई-बहन की जिंदगी में नया सवेरा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज देश के 73वें स्वतंत्रता दिवस पर उत्तर प्रदेश व देश के निवासियों को बधाई दी है। उन्होंने कश्मीरी भाई-बहनों को विशेष बधाई देते हुए कहा कि यह स्वतंत्रता दिवस एक नया सवेरा लेकर आया है, उन्हें अनुच्छेद 370 की बेडिय़ों से मुक्ति मिली है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने देश वासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर प्रदेशवासियों को 73वें स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन की बधाई दी। अपने बधाई सन्देश में उन्होंने कहा कि यह दिन कश्मीर के लिए नया सवेरा लेकर आया है। उन्हें अनुच्छेद 370 की बेडिय़ों से मुक्ति मिली है। इस बार स्वतंत्रता दिवस देश के लिए विशिष्ट है, क्योंकि जम्मू-कश्मीर राज्य को अभी हाल ही में अनुच्छेद 370 से मुक्ति मिली है। अब यह राज्य विकास की नई गाथा लिखने जा रहा है। इसके अलावा लद्दाख के हर नागरिक को भी अब नया सवेरा देखने को मिल रहा है। भारत की एकता और अखण्डता की दृष्टि से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का यह अभूतपूर्व, ऐतिहासिक और साहसिक निर्णय अभिनन्दनीय है। मुख्यमंत्री ने लिखा कि कश्मीरी भाई बहनों के विकास के लिए एक नया मार्ग प्रशस्त हुआ है और कश्मीर और लद्दाख अब विकास की एक नई गाथा लिखने जा रहे हैं। साहसिक निर्णय लेकर भारत की एकता और अखंडता के इतिहास में एक सुनहरा अध्याय लिखने के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री जी तथा केन्द्रीय गृह मंत्री जी का अभिनन्दन।
उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि आइये,संकल्प लें एक नए भारत, नए उत्तर प्रदेश के निर्माण का, जिसमें समाज के हर वर्ग, जाति, पंथ एवं सम्प्रदाय के लोगों को अपनी सम्पूर्ण क्षमता के विकास का अवसर मिले। कश्मीरी भाई-बहनों के लिए यह स्वतंत्रता दिवस एक नया सवेरा लेकर आया है, उन्हें अनुच्छेद 370 की बेडिय़ों से मुक्ति मिली है। भारत की एकता और अखंडता के इतिहास में एक सुनहरा अध्याय लिखा गया।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर लिखा कि मां भारती को परतंत्रता की बेडिय़ों से मुक्त कराने के लिए त्याग और समर्पण की नई गाथा लिखने वाले सभी स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को मेरा शत-शत् नमन। आज उन्हें स्मरण कर उनके प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने का दिन है। 73वें स्वतंत्रता दिवस की सभी देशवासियों को कोटि-कोटि शुभकामनाएं। उन्होने जनता से शहीदों एवं स्वतंत्रता सेनानियों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करते हुए देश की सुख-समृद्धि के लिए पूरी क्षमता से प्रयास करने का संकल्प लेने का आह्वान किया है।
 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने बधाई संदेश में कहा है कि यह राष्ट्रीय पर्व हमें अमर शहीदों और स्वतंत्रता सेनानियों के संघर्ष और बलिदान की याद दिलाता है। उत्तर प्रदेश की धरती से ही सन् 1857 में स्वतंत्रता संग्राम की शुरुआत हुई थी। आजादी की लड़ाई में अपने प्राण न्यौछावर करने वाले सभी ज्ञात-अज्ञात देशभक्तों एवं सेनानियों से हम सभी को देशभक्ति के लिए प्रेरणा लेनी चाहिए। 
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार 'सबका साथ सबका विकास, सबका विश्वास' की अवधारणा को वास्तविक अर्थों में साकार कर रही है। राज्य सरकार अन्त्योदय की भावना के अनुरूप समाज के आखिरी पायदान पर खड़े व्यक्ति के उत्थान को प्राथमिकता दे रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व में एक महाशक्ति के रूप में स्थापित होने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ चला है। आज देश विश्व की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में से एक है।

More videos

See All