आर्टिकल 370 के खात्मे से बीजेपी की लोकप्रियता में जबरदस्त इजाफा, बनने लगे दोगुने सदस्य

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले से उत्तर प्रदेश में बीजेपी की लोकप्रियता में जबरदस्त इजाफा हुआ है. केंद्र सरकार के इस ऐतिहासिक फैसले के बाद प्रदेश में बीजेपी की सदस्यता लेने की होड़ मची है. पहले जहां एक दिन में तीन लाख लोग बीजेपी के सदस्य बन रहे थे, वहीं अब यह संख्या दोगुने से भी ज्यादा होकर 6.7 लाख तक पहुंच गई है. इतना ही नहीं जिन विधानसभा सीटों पर बीजेपी को हार मिली थी, वहां भी सदस्यता ग्रहण करने का प्रतिशत 70 फीसदी तक पहुंच गया है.

मंगलवार को लखनऊ स्थित बीजेपी के प्रदेश मुख्यालय पर पार्टी के पदाधिकारियों, क्षेत्रों और जिलों के सदस्यता प्रमुखों की बैठक हुई. बैठक के बाद प्रदेश संगठन महामंत्री सुनील बंसल ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि सदस्यता अभियान में यूपी बीजेपी देश में नंबर एक पायदान पर है. उन्होंने बताया कि मौजूदा समय में 50 लाख लोगों ने पार्टी की सदस्यता ली है. अभी यह अभियान 20 अगस्त तक चलाना है. ऐसे में पार्टी की कोशिश है कि इस आंकड़े को 80 लाख तक पहुंचाया जाए.

हारने वाली सीटों पर भी बने 70 फीसदी सदस्य

बंसल ने बताया कि संसद से जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल पास होने के बाद से पार्टी को उन बूथों पर अप्रत्याशित सफलता मिली है, जहां पार्टी लगातार चुनाव हारती रही है. ऐसे सी ग्रेड बूथों पर भी पार्टी को वहां के मतदाताओं की कुल संख्या के 60 से 70 प्रतिशत लोगों को सदस्य बनाने में सफलता मिली है. उन्होंने बताया कि 13 अगस्त तक नए और पुराने मिलाकर कुल एक करोड़ 36 लाख 36 हजार 316 सदस्य बनाए जा चुके हैं. यह देश में बीजेपी के सदस्यों की संख्‍या का 30 फीसदी है.

More videos

See All