प्रियंका गांधी ने आर्टिकल 370 पर पहली बार तोड़ी चुप्पी, कहा- बीजेपी ने संविधान को नकारा

जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने और उसके विभाजन किए जाने के 9 दिन बाद आज यानी मंगवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मामले पर अपनी चुप्पी तोड़ी है. उन्होंने आर्टिकल 370 को हटाए जाने के केंद्र सरकार के फैसले को असंवैधानिक करार दिया है. प्रियंका गांधी ने केंद्र की सरकार में काबिज बीजेपी पर भी हमला बोलते हुए कहा कि इस फैसले को लेते हुए बीजेपी ने संविधान को पूरी तरह से नकार दिया है. प्रियंका गांधी ने आर्टिकल 370 पर दो धड़ों में बटी कांग्रेस पार्टी पर भी सफाई पेश की.
उन्होंने बताया कि आर्टिकल 370 को लेकर कांग्रेस पार्टी में एक राय है. मालूम हो कि कांग्रेस पार्टी के दिग्गज और पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत कई मंत्री आर्टिकल 370 हटाए जाने के समर्थन में थे, हालांकि इस मुद्दे पर पार्टी के दो धड़ों में बटने की बात को प्रियंका ने नकार दिया है.
बीफ़-पोर्क के नाम पर ज़ोमैटो कर्मचारियों को भड़काने वाले लोकल भाजपा नेता निकले!
मालूम हो कि 3 अगस्त को गृह मंत्री अमित शाह ने राज्य सभा में आर्टिकल 370 के दो खंडों को हटाने का संकल्प पारित किया था, जिसे बाद में संसद के दोनों सदनों से पास करा लिया गया था. इस संकल्प के मुताबिक जम्मू कश्मीर को आर्टिकल 370 के तहत दिए विशेष राज्य के दर्जे को वापस ले लिया गया था. साथ ही जम्मू कश्मीर से राज्य का दर्जा वापस ले उसे विधानसभा के साथ केंद्र शासित प्रदेश बना दिया और लद्दाक को बिना विधानसभा वाला केंद्र शासित प्रदेश बना दिया. केंद्र सरकार के इस फैसले के बाद से ही जम्मू कश्मीर में माहौल तनावपूर्ण हो गया है. जम्मू कश्मीर के कई इलाकों में इंटरनेट और टीवी ब्रॉडकास्ट बंद है. कई इलाकों में अभी भी कर्फ्यू और धारा 144 लागू है.

More videos

See All