15 अगस्त से पहले सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, 370 हटने से बौखलाया पाक कर सकता है नापाक साजिश- सूत्र
Latest News
bookmarkBOOKMARK

15 अगस्त से पहले सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, 370 हटने से बौखलाया पाक कर सकता है नापाक साजिश- सूत्र

By Abp News calender  12-Aug-2019

15 अगस्त से पहले सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, 370 हटने से बौखलाया पाक कर सकता है नापाक साजिश- सूत्र

15 अगस्त के जश्न में खलल ना पड़े इसके लिए सुरक्षा एजेंसियों ने कमर कस ली है. 15 अगस्त को लालकिले पर होने वाले कार्यक्रम के चलते इसे छावनी में बदल दिया गया है. सुरक्षा एजेंसियों के पास इनपुट है कि जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटने से बौखलाया पाकिस्तान बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम देना चाहता है. इसलिए इस बार भी कड़ी सुरक्षा के इंतज़ाम किये गए है. जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा पांच लेयर में रहेगी. पहला घेरा एसपीजी, दूसरा एनएसजी कमांडो, तीसरा आर्मी, चौथा परामिलट्री फ़ोर्स और पांचवा घेरा दिल्ली पुलिस के जवानों का होगा.
इतना ही नहीं लालकिला के आसपास ही करीब 800 हाई रेसोलुशन सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है जिनकी रेंज करीब 5 किलोमीटर है. यानी 5 किलोमीटर दूर खड़े शख्स को भी ये आसानी से फोकस कर सकेंगे. सबसे अहम ये भी है कि एजेंसियां इस बार एफआरएस यानी फेस रेकोगोनीसिंग सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल कर रही है जो किसी संदिग्ध को देखते ही पुलिस को अलर्ट कर देंगे.
चीन में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने की मानसरोवर यात्रा के विस्तार पर चीन के पहल की सराहना
इसके साथ ही स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली पुलिस की 10 कंपनी लालकिले के आसपास तैनात रहेगी. लाल किला और उसके आस पास के इलाकों में ड्रोन उड़ाने पर एकदम रोक है. वहीं लालकिले के आसपास पतंग उड़ाने पर भी सुबह 7.30 से 8.30 तक रोक रहेगी. इलाके की ऊंची ऊंची इमारतों पर पर दिल्ली पुलिस और एनएसजी के शॉर्प शूटर तैनात रहेंगे.
दिल्ली में सभी भीड़भाड़ वाले इलाके, मॉल, बाजारों, सिनेमा हाल, रेलवे स्टेशन, बस अड्डा और एयरपोर्ट पर भी चेकिंग बढ़ा दी गयी है. पूरी तरह स्कैनिंग के बाद ही किसी को भी जाने दिया जा रहा है.बहरहाल राजधानी के चप्पे चप्पे पर सुरक्षा कर्मी बेहद मुस्तैद नज़र आ रहे है.

MOLITICS SURVEY

क्या आरक्षण पर मोहन भागवत के बयान से चुनावों में बीजेपी को नुकसान होगा?

TOTAL RESPONSES : 16

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know