जनमंच में पहुंची 55 शिकायतें, 50 का मौके पर निपटारा

 विधानसभा क्षेत्र फतेहपुर के तहत राजा का तालाब में रविवार को जनमंच कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान हलके की 15 पंचायतों के लोगों ने 55 शिकायतें उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर के समक्ष रखीं। इस दौरान मंत्री ने 50 का मौके पर ही निपटारा कर दिया, जबकि शेष को सुलझाने के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को 10 दिन का समय दिया। मंत्री ने पिछले जनमंचों की लंबित शिकायतों के जल्द निपटारे के लिए संबंधित विभागों को निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि अब जिला में आयोजित होने वाले अगले जनमंच कार्यक्रम से एक दिन पहले, पिछले आयोजित जनमंच कार्यक्रम के लंबित समस्त मामलों की समीक्षा जनमंच कार्यक्रम के मुख्य अथिति या उपायुक्त द्वारा की जाएगी, जिस पर कोई भी कार्रवाई न होने की स्थिति में संबंधित विभाग की संपूर्ण जवाबदेही तय की जाएगी। वहीं, उन्होंने प्रशासन के कहा कि फतेहपुर विस क्षेत्र में भी रोजगार मेलों का आयोजन किया जाए, ताकि यहां के युवाओं को भी रोजगार के अवसर प्राप्त हो सकें।
उन्होंने कहा कि नवंबर माह में धर्मशाला में प्रस्तावित इन्वेस्टर मीट के लिए प्रदेश सरकार द्वारा अब तक लगभग 29,500 करोड़ रुपये के एमओयू विभिन्न उद्योगपतियों व निवेशकों के साथ किए हैं, जिससे प्रदेश के हजारों युवाओं को रोजगार मिलेगा। इसके बाद उन्होंने 'बेटी है अनमोल योजना' के तहत 10 लाभार्थियों को एफडीआर भी वितरित की और गृहिणी सुविधा योजना के तहत पात्र लोगों को गैस कनेक्शन बांटे। 

More videos

See All