370 पर पाक को भारत का जवाब- दुनिया के सामने मुद्दा उठाना बंद करे, ये हमारा आंतरिक मामला
Latest News
bookmarkBOOKMARK

370 पर पाक को भारत का जवाब- दुनिया के सामने मुद्दा उठाना बंद करे, ये हमारा आंतरिक मामला

By AajTak calender  09-Aug-2019

370 पर पाक को भारत का जवाब- दुनिया के सामने मुद्दा उठाना बंद करे, ये हमारा आंतरिक मामला

भारत ने जम्मू-कश्मीर को लेकर जो फैसला लिया है उससे सबसे ज्यादा दिक्कत पाकिस्तान को हो रही है. पाकिस्तान लगातार कुछ ऐसे फैसले ले रहा है, जो उसकी बौखलाहट को दिखा रहा है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने शुक्रवार को पाकिस्तान के मसले पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने कहा कि भारत ने दुनिया के सामने अपनी स्थिति बता दी है कि हमने जो भी फैसला लिया है, वह हमारा आंतरिक मामला है. रवीश कुमार ने कहा कि पाकिस्तान जो अभी कदम उठा रहा है, वह उसकी बौखलाहट है.
पाकिस्तान के एयरस्पेस बंद करने की खबर पर रवीश कुमार ने कहा कि इसको लेकर पाकिस्तान ने खुद ही सफाई दे दी है. एयरस्पेस को बंद नहीं किया गया है, बल्कि उसके कुछ रूट में बदलाव किया गया है. रवीश कुमार ने कहा कि पाकिस्तान जो भी फैसले ले रहा है, हमने उनसे उन फैसलों पर विचार करने को कहा है. वो सिर्फ ये फैसले इसलिए ले रहा है ताकि दुनिया को इस ओर आकर्षित कर सके.
स्कूल खुले-दफ्तर लौटेेंगे कर्मचारी, पढ़ें कश्मीर में आज क्या-क्या बदला
पाकिस्तान के द्वारा दुनिया के सामने इस मुद्दे को उठाए जाने पर रवीश कुमार ने कहा कि पाकिस्तान को हर मंच पर जवाब मिलेगा. हमने दुनिया के सभी देशों से कह दिया है कि ये हमारा आंतरिक मामला है, ऐसे में इसमें किसी को कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए.
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान को इस वक्त अपने देश के विकास पर ध्यान देना चाहिए और क्रॉस बॉर्डर आतंकवाद पर रोक लगानी चाहिए. पाकिस्तान को इस बात को समझना चाहिए कि हमने जो भी फैसला लिया है, वह हमारा आंतरिक मसला है.
पाकिस्तान के द्वारा भारत के उच्चायुक्त अजय बिसारिया को वापस भेजने को लेकर रवीश कुमार ने कहा कि अभी वह दिल्ली में नहीं हैं, क्योंकि हमने पाकिस्तान को उसके फैसले पर विचार करने को कहा है.
वहीं पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में पाकिस्तान के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन पर उन्होंने कहा कि वहां के लोग लगातार पाकिस्तान के खिलाफ आवाज उठाते रहे हैं, उनकी समस्या को हल किया जाना चाहिए. हालांकि, भारत की PoK को लेकर क्या रणनीति होगी, उन्होंने उसका खुलासा करने से मना कर दिया.
कुलभूषण जाधव को कॉन्सुलर एक्सेस पर रवीश कुमार ने कहा कि हम बिना किसी के शर्त के कॉन्सुलर एक्सेस चाहते हैं, हम इस मसले पर लगातार बात कर रहे हैं. गौरतलब है कि पाकिस्तान की ओर से समझौता एक्सप्रेस को रोक दिया गया था.
 

MOLITICS SURVEY

क्या आरक्षण पर मोहन भागवत के बयान से चुनावों में बीजेपी को नुकसान होगा?

TOTAL RESPONSES : 24

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know