सुषमा स्‍वराज के निधन पर सदमे में बिहार, सबों ने कहा- वे बहुत याद आएंगी
Latest News
bookmarkBOOKMARK

सुषमा स्‍वराज के निधन पर सदमे में बिहार, सबों ने कहा- वे बहुत याद आएंगी

By Jagran calender  07-Aug-2019

सुषमा स्‍वराज के निधन पर सदमे में बिहार, सबों ने कहा- वे बहुत याद आएंगी

पूर्व विदेश मंत्री व वरिष्‍ठ भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेता सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) नहीं रहीं। मंगलवार की रात उनका हृदयाघात के कारण निधन हो गया। इस घटना से देश में शोक की लहर है। उनके निधन पर बिहार के राज्‍यपाल फागू चौहान (Fagu Chauhan), मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) व उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी (Sushil Modi) सहित अनेक नेताओं ने शोक व्‍यक्‍त किया है। सबों ने उनके निधन को देश के लिए अपूरणीय क्षति बताते हुए कहा कि वे बहुत याद आएंगी।
राज्‍यपाल व मुख्‍यमंत्री-उपमुख्‍यमंत्री-उपमुख्‍यमंत्री ने कही से बात
बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने अपने शोक संदेश में कहा है कि देश ने एक अत्यंत लोकप्रिय और मानवीय संवेदना से परिपूर्ण नेता को खो दिया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि सुषमा स्वराज एक प्रखर वक्ता और कुशल नेता थीं। देश हित और लोक कल्याण के लिए उनके किए गए कार्यों को देश सदैव याद रखा जाएगा। उनकी कमी खलेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि वे मर्माहत हैं।  बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने शोक व्यक्त करते हुए लिखा कि उन्‍होंने सुषमा स्‍वराज को पहली बार तब सुना था जब वे 22 वर्ष की थीं। उस दौरान 1977-80 के बीच वे जॉर्ज फर्नांडीस (George Fernandes) के साथ बिहार के मुजफ्फरपुर आई थीं।
 
असामयिक निधन से देश को अपूरणीय क्षति: पासवान
केंद्रीय मंत्री व लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) सुप्रीमो रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) ने ट्वीट किया है कि सुषमा स्वराज के निधन के दुःखद समाचार को सुनकर वे स्तब्ध हैं। उनका असामयिक निधन देश के लिए अपूरणीय क्षति है।
 
सुषमा का निधन झकझोर देने वाली खबर: गिरिराज
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने अपने ट्वीट में लिखा है कि सुषमा स्‍वराज का निधन झकझोर देने वाली खबर है। यह ख़बर तो सदमा दे गया।
सामने प्रतीत हो रहा वो मुस्कुराता चेहरा: अश्विनी चौबे
केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे (Ashwini Choubey) ने कहा है कि वे निशब्द व स्तब्ध हैं। सुषमा स्‍वराज को विलक्षण प्रतिभा की धनी, कुशल संगठनकर्ता, ओजस्वी वक्ता लोकप्रिय जन नायिका बताते हुए उन्‍होंने कहा कि उनका हंसता मुस्कुराता चेहरा सामने प्रतीत हो रहा है।
राजनीति को नया आयाम देने वाली नेता: रूडी
पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी (Rajiv Pratap Rudy) ने सुषमा स्वराज को याद करते हुए ट्वीट में लिखा कि वे देश की राजनीति को नया आयाम देने वाली नेता थीं।
बहुत याद आएंगी सुषमा स्‍वराज: शाहनवाज
बीजेपी के प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन (Shahnawaz Hussain) ने कहा कि सुषमा स्‍वराज का जाना देश के लिए अपूरणीय क्षति है। अपने शोक संदेश में कहा कि वे बहुत याद आएंगी।

MOLITICS SURVEY

क्या आरक्षण पर मोहन भागवत के बयान से चुनावों में बीजेपी को नुकसान होगा?

TOTAL RESPONSES : 30

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know