ज्योतिरादित्य और दिग्विजय के भाई लक्ष्मण ने किया अनुच्छेद 370 हटाने का समर्थन

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने केंद्र सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटाने और जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को अलग करने वाले पुनर्गठन विधेयक का समर्थन किया। कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा, दीपेंद्र हुड्डा और पूर्व महासचिव जर्नादन द्विवेदी पहले ही इस बिल का समर्थन कर चुके हैं।
ज्योतिरादित्य ने मंगलवार को ट्वीट किया कि, "मैं जम्मू कश्मीर और लद्दाख पर उठाए गए कदम और भारत के संघ में इसके पूर्ण एकीकरण का समर्थन करता हूं। बेहतर होता अगर संवैधानिक प्रक्रिया का पालन किया जाता। तब कोई सवाल नहीं उठाया जा सकता था। फिर भी, यह हमारे देश के हित में है। मैं इसका समर्थन करता हूं।" 
चाचौड़ा से कांग्रेस विधायक और वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के छोटे भाई लक्ष्मण सिंह ने केंद्र सरकार को बधाई देते हुए अनुच्छेद 370 हटाने को उचित बताया। विधायक लक्ष्मण सिंह ने कहा- भारत के पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू ने कश्मीर के वर्तमान हालातों की कल्पना भी नहीं की होगी, तभी उन्होंने अनुच्छेद 370 लगाया था। लेकिन, जो हालात आज कश्मीर में बने हैं उसे देखते हुए मोदी सरकार ने ऐतिहासिक कदम उठाया है।
सिंह ने कहा- आतंकवाद हमेशा से कश्मीर की सभ्यता के खिलाफ रहा है। अलगाववादी नेताओं ने यदि मजबूर नहीं किया होता, तो शायद अनुच्छेद 370 लागू रहता। लद्दाख को कश्मीर से अलग करना अच्छी कार्रवाई रही।

More videos

See All