एक दिन जम्मू-कश्मीर में भी होगा उत्तराखंड सदन: सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत

जम्मू-कश्मीर से धारा धारा 370(2,3) और 35ए हटाने के केंद्र सरकार के फ़ैसले का उत्तराखंड बीजेपी ने दिल खोलकर स्वागत किया है. बीजेपी नेताओं ने केंद्र सरकार के इस कदम के लिए प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को बधाई दी. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने तो यह इच्छा तक जता दी कि भविष्य में जम्मू-कश्मीर में भी उत्तराखंड का सदन होगा.
पिथौरागढ़ में भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता सुरेश जोशी ने धारा 370 हटाने के फैसले को ऐतिहासिक बताया. जोशी का कहना है कि धारा 370 हटने से जहां कश्मीर का विकास होगा, वहीं एक देश, एक विधान का विचार मजबूत होगा. जोशी ने कहा कि मोदी सरकार ने धारा 370 को हटाने के अपने वादे को पूरा किया है, जिसके लिए पूरा देश उनका आभारी है.
मसूरी में बीजेपी के प्रदेश के महामंत्री नरेश बंसल ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370(2,3) और 35ए हटाए जाने को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह का आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि हम 1952 से इसके लिए संघर्ष करते आ रहे हैं. आज देश की भाजपा सरकार ने इस काम को पूरा किया है. भाजपा ने यह फैसला लेकर जनता के साथ न्याय किया है.

मसूरी में ही पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा ने कहा कि कश्मीर को लेकर भारत सरकार ने ऐतिहासिक फैसला किया है. देश की जनता इस तरह के फैसले का लंबे समय से इंतजार कर रही थी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस पर भी राजनीति कर र

More videos

See All