प्रियंका गांधी बोलीं- बेपनाह दर्द से लड़ रही है उन्नाव की बेटी

उन्नाव बलात्कार कांड को लेकर देश भर में गुस्सा देखने को मिल रहा है. इसी क्रम में अब कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने शुक्रवार को ट्वीट करके कहा, 'बेपनाह मुसीबतें झेल रही और दर्द से लड़ रही उन्नाव की बेटी को अब इंसाफ मिलने की उम्मीद जगी है.' प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में कहा कि कहा कि उन्नाव की बेटी को न्याय दिलाने के लिए लड़ाई लड़ रहे तमाम कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नागरिकजनों का धन्यवाद.

सुप्रीम कोर्ट की आभारी हैं

इससे पहले उन्नाव मामले में एक और ट्वीट कर प्रियंका गांधी ने कहा कि वे सुप्रीम कोर्ट की आभारी हैं, मामले में संज्ञान लेकर उत्तर प्रदेश में चल रहे जंगलराज का खुलासा करने के लिए. इसी बीच बीजेपी ने भी आखिर यह जाना कि उसने एक अपराधी को शक्तिशाली बना रखा था और अब ठीक करने को लेकर कुछ कदम उठाते हुए पीड़ित महिला को न्याय दिलाने की तरफ पहल की है.

यह है मामला 
उन्नाव के विधायक कुलदीप सेंगर पर रेप का आरोप लगाने वाली पीड़िता परिजनों समेत रविवार को रायबरेली में हादसे का शिकार हो गई थी. कार और ट्रक की टक्कर में पीड़िता की चाची और मौसी की मौत हो गई, जबकि हादसे में वकील महेंद्र सिंह चौहान और रेप पीड़िता की हालत गंभीर है. प्रशासन ने ऐलान किया है कि दुर्घटना में घायल दोनों लोगों (रेप पीड़िता और उसके वकील) के इलाज का सारा खर्च राज्य सरकार वहन करेगी. बता दें कि घायलों का किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के ट्रॉमा सेंटर में इलाज चल रहा है.

कौन हैं विधायक कुलदीप सिंह सेंगर?
मूल रूप से फतेहपुर जिले के रहने वाले बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की माखी गांव में तूती बोलती है. वह उन्नाव के अलग-अलग विधानसभा सीटों से चार बार से लगातार विधायक निर्वाचित हुए हैं. उन्नाव के माखी थाना क्षेत्र के सराय थोक पर उनका ननिहाल है. वह यहीं आकर बस गए. कुलदीप सेंगर ने यूथ कांग्रेस से राजनीति की शुरूआत की और वर्ष 2002 में भगवंतनगर से बीएसपी के टिकट पर विधायक बने. इसके बाद 2007 और 2012 में सपा के टिकट पर चुने गए. इसके बाद साल 2017 में बांगरमऊ से बीजेपी के टिकट पर चुनकर विधानसभा पहुंचे.

More videos

See All