मनोहर सरकार का आखिरी विधानसभा सत्र आज, विपक्ष ने बनाई रणनीति, हंगामे के आसार

हरियाणा विधानसभा का मॉनसून सत्र दोपहर 2 बजे शुरू होगा। सत्र हंगामेदार रहने वाला है क्योंकि विधानसभा चुनावों से ठीक ढाई माह पहले भाजपा की सरकार का आखिरी सत्र होगा। जहां कांग्रेस ने सरकार को घेरने की रणनीति बनाई है, वहीं इनेलो भी सरकार को भ्रष्टाचार, किसान, महंगाई, कानून एवं व्यवस्था, बिजली व पानी के मुद्दों को लेकर घेरने की रणनीति तैयार की है। 
हरियाणा विधानसभा के मॉनसून सत्र की कार्यवाही अबकी बार भी लाइव होगी। हरियाणा विधानसभा में अब विधायकों की संख्या 80 रह गई है। अबकी बार विधानसभा में करीब 125 सवाल आए हैं। वहीं सीएम मनोहर लाल कांग्रेस और इनेलो काल में हुए व पिछले पौने पांच साल में हुए भ्रष्टाचार की जांच रिपोर्ट का पूरा कार्ड बनाकर विधानसभा में आएंगे और इन मामलों में खुद जवाब देंगे। तीन व चार अगस्त को अवकाश रहेगा, जबकि पांच व छह अगस्त को फिर से विधानसभा की कार्यवाही जारी रहेगी।
सीएम मनोहर लाल विधानसभा के मॉनसून सत्र में विपक्ष के सभी सवालों का जवाब देने के लिए पूरी तैयारी से आएंगे। सीएम ने वर्ष 2000 से 2014 और अपने कार्यकाल में हुए भ्रष्टाचार के मामलों में हुई जांच का पूरा खाता बनाया है। सीएम ने कहा कि विपक्ष का काम मुद्दे उठाना है, हम सबका जवाब देंगे। भाजपा ने प्रदेश का समान विकास कराया है। पहले क्या होता था, सभी जानते हैं। आज प्रदेश के लोग जानते हैं कि बिना पैसे नौकरियां मिल रही हैं। पूरी पारदर्शिता बरती जा रही है। किसी के साथ भेदभाव नहीं होता। यदि जांच में वे खुद भी दोषी होंगे, तो उन पर भी कार्रवाई हो सकती है।
हरियाणा विधानसभा के स्पीकर कंवर पाल गुर्जर का कहना है कि पांच सालों में दो सत्रों को छोड़ दिया जाए तो सभी सत्र अच्छे रहे हैं। सभी को बोलने का मौका दिया गया है, आज से शुरू हो रहे सत्र में भी चाहे पक्ष हो या विपक्ष सभी को बोलने का पूरा मौका दिया जाएगा। उन्हें उम्मीद है कि सभी पूरी मर्यादा में रहेंगे और अपनी बात रखेंगे। 

More videos

See All