राज्यसभा में आनंद शर्मा और उपसभापति में तीखी बहस, शर्मा बोले- हमें ऐसे ट्रीट न करें

राज्यसभा में नेशनल मेडिकल कमीशन बिल पास हो गया है. इस बिल पर चर्चा के दौरान कांग्रेस सांसद आनंद शर्मा की चेयर पर आसीन उपसभापति से तीखी बहस हुई. आनंद शर्मा ने कहा कि हर बार चेयर की ओर से कहा जाता है कि कुछ भी रिकॉर्ड पर नहीं जाएगा. ये क्या प्राइमरी स्कूल है. अगर कुछ रिकॉर्ड पर नहीं जाएगा तो हम यहां क्या करने आए हैं. इस पर उपसभापति हरिवंश ने कहा कि यह ठीक नहीं है, आपने गलत धारणा बनाई है, जिस पर आनंद शर्मा ने कहा कि आप हमें ऐसे नहीं ट्रीट कर सकते.
इस पर विपक्षी सांसदों ने भी आनंद शर्मा का पक्ष लेते हुए कहा कि अगर मंत्री सफाई देने के लिए तैयार हैं तो चेयर को क्या आपत्ति है. दोनों के बीच तीखी बहस भी देखने को मिली. नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद ने मेडिकल बिल पर कहा कि यूपीए की सरकार ने मेडिकल एजुकेशन के लिए काफी काम किया था और MCI एक्ट में भी सुधार किए गए थे.
उन्होंने कहा कि मुझे भी यूपीए 2 में स्वास्थ्य मंत्री बनने का मौका मिला और हमने बुनियादी ढांचे को मजबूत करने का काम किया, कॉलेजों में सीटें बढ़ाने का श्रेय इस सरकार को कतई नहीं जाता है. हमने नीतिगत फैसले लेकर सीटें बढ़ाने का काम किया जिसका नतीजा आज दिख रहा है. आपने सीट नहीं बढ़ाई बल्कि आप तो हमारे लक्ष्यों को पूरा करने में भी पीछे रह गए हैं.

More videos

See All