जिस बिल्डिंग में स्टालिन ने की मुस्लिम नेताओं से बैठक, उसे EC ने किया सील

तमिलनाडु के वेल्लोर में एक मैरिज हॉल को सील कर दिया गया है. वेल्लोर में 5 अगस्त को लोकसभा चुनाव होने हैं और इस मैरिज हॉल में चुनाव से पहले डीएमके नेता एमके स्टालिन ने मुस्लिम नेताओं के साथ चुनावी बैठक की थी. इस बैठक में लोकसभा चुनावों में मुस्लिमों का समर्थन मांगा गया. इलेक्शन फ्लाइंग स्क्वॉड ने इस बिल्डिंग को सील कर दिया.
उन्होंने कहा कि मीटिंग करने के लिए पहले से इजाजत नहीं ली गई थी. दरअसल तमिलनाडु की वेल्लोर लोकसभा सीट पर 5 अगस्त को लोकसभा चुनाव होना है. इससे पहले अप्रैल में मतदाताओं को पैसे के जरिए प्रभावित करने के आरोपों के बाद इस सीट पर चुनाव रद्द कर दिया गया था. इलेक्शन कैंपेन के लिए सिर्फ दो दिन बचे हैं और चुनाव अधिकारी हर गतिविधि पर बारीकी से नजर बनाए हुए हैं.
चुनाव के लिए नोटिफिकेशन 11 जुलाई को जारी किया गया था और नॉमिनेशन फाइल करने की आखिरी तारीख 18 जुलाई थी. नॉमिनेशन्स की जांच 19 जुलाई को की गई और नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख 22 जुलाई थी. वोटों की गिनती 9 अगस्त को की जाएगी.
एक बयान में चुनाव आयोग ने कहा, 'आयोग इस चुनाव में सभी पोलिंग बूथ पर ईवीएम और वीवीपीएटी का इस्तेमाल करेगा. पर्याप्त संख्या में ईवीएम और वीवीपीएटी उपलब्ध हैं और शांतिपूर्वक चुनाव कराने के लिए सभी कदम उठाए गए हैं.' इससे पहले वेल्लोर में 38 अन्य सीटों के साथ 18 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में वोटिंग होनी थी. लेकिन मतदाताओं को पैसों के जरिए प्रभावित करने के आरोपों के बाद चुनाव आयोग ने इस सीट पर चुनाव रद्द कर दिया.

More videos

See All