ट्रिपल तलाक: ओवैसी पर इंद्रेश कुमार का पलटवार, कहा- मुझसे सीखें इस्लाम

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के वरिष्ठ पदाधिकारी इंद्रेश कुमार ने ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के ट्रिपल तलाक पर दिए बयान पर पलटवार किया है. इंद्रेश कुमार ने कहा कि मुस्लिम समाज में शादी को कॉन्ट्रैक्ट बताने और ट्रिपल तलाक का विरोध करने वाले ओवैसी को इस्लाम मुझसे आकर सीखना चाहिए.

उन्होंने कहा कि तीन तलाक को तो खुदा भी गुनाह मानता है. भले ही इस्लाम में 4 शादियों का प्रावधान हो, लेकिन कुरान में साफ लिखा है कि दूसरी शादी पहली पत्नी की रजामंदी से ही हो. इंद्रेश कुमार ने बुधवार को भोपाल में राष्ट्रीय सुरक्षा जागरण मंच के प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये बातें कही.

इस दौरान ‘नो मोर पाकिस्तान’ का नारा देते हुए जम्मू-कश्मीर से जुड़ी धारा 370 और आर्टिकल 35ए पर उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार इन धाराओं को खत्म करने की दिशा में बढ़ चुकी है. हालांकि इसमें कितना वक्त लगेगा यह अभी नहीं कहा जा सकता. माॅब लिंचिंग कानून को लेकर इंद्रेश ने कहा कि कश्मीरी पंडितों को भगाया जाना और करोड़ों लोगों की भावनाओं को दरकिनार कर राम मंदिर नहीं बनने देना भी माॅब लिंचिंग की श्रेणी में आता है. जहां तक गोवंश की बात है तो यह कोई 4-5 साल की बात नहीं है. हिंदुओं में गोवंश बरसों-बरस से है. इसलिए गोवंश की तस्करी का अगर कोई विरोध करता है तो उसे रोष माना जाए, न कि माॅब लिंचिंग.

More videos

See All