मोदी के अच्छे कामों का खुलकर समर्थन नहीं कर सकते तो अनुपस्थित रहोः राम माधव

एक बार में तीन तलाक को अपराध घोषित करने वाले मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) विधेयक पर विपक्षी दलों के रवैये पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) महासचिव राम माधव ने चुटकी ली है. उन्होंने कहा कि कल संसद में जिस तरह कुछ लोगों ने गैरहाजिर रहकर तीन तलाक बिल को समर्थन दिया उसके लिए हम धन्यवाद देते हैं. इसी तरह जो अच्छे काम पीएम मोदी करते हैं उसका समर्थन करो, खुलकर नहीं कर सकते तो अनुपस्थित रहो.
राम माधव ने जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती की तरफ से अनुच्छेद 35ए पर आई प्रतिक्रिया पर भी तंज कसा. राम माधव ने कहा कि राज्य के कल्याण के लिए जिसकी जरूरत है वो काम किए जाएंगे. उन्हें (महबूबा) मुद्दों के साथ जनता के बीच जाना चाहिए.

बीजेपी नेता ने कहा कि महबूबा की पार्टी के लोग भी उनकी बैठकों में नहीं आते हैं, पार्टी की स्थापना दिवस पर भी लोग नहीं आए. इसलिए उन्होंने लोगों के बीच डर पैदा करने के लिए 'मैं बारूद उठाऊंगी... हाथ जलेगा...' की भाषा का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया.
जम्मू कश्मीर में अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती पर सवाल उठाए जाने पर राम माधव ने कहा कि स्थानीय राजनीतिक नेता अपना हित साधने के लिए राज्य के लोगों में भय का वातावरण बना रहे हैं. जम्मू-कश्मीर के हालात को देखते हुए केंद्र ने कदम उठाए हैं. जम्मू-कश्मीर, विशेषकर कश्मीर से सुरक्षा बलों को तैनात या वापस लिया जाना एक सतत प्रक्रिया है.
राम माधव ने कहा कि अमरनाथ यात्रा के दौरान जम्मू-कश्मीर में अतिरिक्त सुरक्षाबल तैनात किए जाते हैं, हमें ब्लॉक-स्तरीय चुनाव भी कराने होंगे. लेकिन इसे किसी और चीज़ से जोड़ना केवल स्वार्थी उद्देश्यों के कारण है. अब जब भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है तो वे (कश्मीरी नेता) खुद को बचाने के लिए नाटक कर रहे हैं.

 

More videos

See All