बदलते वक्त के अनुरूप जनसंपर्क कर्मी अपने को ढाले - अरुण जोशी

राजस्थान सरकार के जनसंपर्क विभाग के संयुक्त निदेशक अरुण जोशी ने जनसंपर्क कर्मियों से आव्हान किया है कि वे बदलते वक्त के अनुरूप अपने को ढाले क्योंकि बढ़ते संसाधन, बदलती तकनीक के साथ जनसंपर्क कर्मियों के सामने चुनौतियां भी बढ़ गई है ।

संयुक्त निदेशक जोशी रविवार को यूथ हॉस्टल में राजस्थान जनसंपर्क संयुक्त सेवा संघ के वार्षिक अधिवेशन में बोल रहे थे । जोशी ने कहा कि जनसंपर्क कर्मियों को मात्र प्रेस नोट तक ही सीमित नही रहना चाहिए उन्हें पढ़ना लिखना चाहिए सरकार की नीति नीतियों का अध्ययन करना चाहिए और जिस विभाग में वे जुड़े हैं उसकी योजनाओं कार्यप्रणाली से पूरी तरह अवगत रहे।

उन्होंने कहा कि जनसंपर्क कर्मी का दायित्व है कि वे विभाग के बारे में आमजन की सोच से अधिकारियों को अवगत कराएं और विभाग की योजनाओं और समाचारों से मीडिया को अवगत कराएं । अधिवेशन में बोलते हुए अतिरिक्त निदेशक अल्का सक्सेना ने कहा कि एक जमाना था जब समाचार संकलन और समाचार प्रेषण दोनों ही दुष्कर कार्य थे पर तकनीक में बदलाव और संचार क्रांति से सब कुछ बदल गया है उन्होंने कहां की युवा जनसंपर्क कर्मी नए समय के हिसाब से अपने को ढाले और समाचार संप्रेषण में तेजी लाएं।

More videos

See All