विवादित गीत मामले में यू्ट्यूब चैनल के मालिक समेत 4 को हिरासत में लिया

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे विवादित गाने के मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लिया है. इन्हें सोशल मीडिया पर गाने को पोस्ट करने के आरोप में हिरासत में लिया गया है. इस विवादित गाने के गायक को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है. सिंगर वरुण उपाध्याय (वरुण बहार) के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज पुलिस थाने में मामला दर्ज है. वरुण उपाध्याय को गिरफ्तार भी कर लिया गया है. वरुण के गाए गाने, "जो ना बोले जयश्री राम उसको भेजो कब्रिस्तान" पर विवाद खड़ा होने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया है. आरोपी गायक को गोंडा से लखनऊ लाया गया है.
इस वीडियो में गाने 'जो न बोले जय श्रीराम, भेज दो उसको कब्रिस्तान' के बोल काफी आपत्तिजनक हैं, जिसके कारण सोशल मीडिया पर इसकी कड़ी आलोचना हो रही है. लोग सोशल मीडिया से इस गाने को तुरंत हटाने की मांग कर रहे हैं. इससे पहले वकील तहसीन पूनावाला ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और दिल्ली पुलिस को ट्विटर पर टैग करते हुए वीडियो बनाने वालों के खिलाफ सख्त एक्शन लेने की मांग की थी.
उन्होंने कहा था कि अगर एक्शन न लिया गया तो वह प्रधानमंत्री के आवास के बाहर विरोध-प्रदर्शन करेंगे. मामले को तूल पकड़ते देख दिल्ली पुलिस ने साइबर सेल को यह मामला सौंपा था, जिसके बाद जांच शुरू की गई. तहसीन पूनावाला ने अपने ट्वीट में लिखा था, 'मैं आपसे (दिल्ली पुलिस और गृह मंत्री) आग्रह करता हूं कि आईपीसी की धारा 153(ए) और 295(ए) के तहत वीडियो बनाने वालों के खिलाफ शिकायत दर्ज की जाए. यह वीडियो भारतीय नागरिकों के खिलाफ भीड़ की हिंसा को भड़काता है. ऐसा नहीं होता है तो यह सुप्रीम कोर्ट की अवमानना होगी.'

More videos

See All