बीजेपी ने रखा सरकार के 50 दिनों का रिपोर्ट कार्ड

बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 50 दिनों का रिपोर्ट कार्ड पेश किया है। बीजेपी मुख्यालय में मीडिया से बात करते हुए नड्डा ने कहा कि अब तक हम 100 दिनों की अपनी प्रोग्रेस रिपोर्ट रखते थे, लेकिन पीएम मोदी ने 50 दिनों में ही अपनी सरकार के कामों की जानकारी देने का फैसला लिया है। उन्होंने मोदी सरकार को किसान, मजदूर और कमजोर वर्ग के लोगों के लिए समर्पित बताया। उन्होंने कहा कि हमने देश को 5 ट्रिलियन इकॉनमी बनाने के लक्ष्य के साथ विकास की राह पर चलने का फैसला लिया है। 
उन्होंने कहा कि बीते 50 दिनों में हमने कमजोर वर्गों का ख्याल रखा है। जेपी नड्डा ने ग्रामीण भारत के हर गांव और घर में 2024 तक स्वच्छ पेयजल की योजना को क्रांतिकारी बदलाव लाने वाला करार दिया। उन्होंवे कहा कि गांव में मौजूद लोग जानते हैं कि स्वच्छ जल उनके लिए कितना महत्वपूर्ण हैं। देश के सभी गांवों और घरों में स्वच्छ जल की व्यवस्था के दूरगामी प्रभावों को समझने की जरूरत है। 
1 करोड़ 95 लाख घरों तक बिजली, पानी, शौचालय 
जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में 1.25 लाख किलोमीटर सड़कों को अपग्रेड किया जाएगा। गांवों को बाजारों से जोड़ने पर फोकस किया जाएगा। यह ग्रामीण इकॉनमी को मजबूत करने वाला फैसला है। जेपी नड्डा ने सरकार की कई योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि 2022 तक 1 करोड़ 95 लाख घरों तक गैस, शौचालय और जल की उपलब्धता का वादा है। मजदूरों को रिटायरमेंट के बाद 3,000 रुपये तक की पेंशन देने के फैसले की भी उन्होंने सराहना की। 

More videos

See All