कर्नाटक में गिरी सरकार, महबूबा मुफ्ती ने बताया काला दिन, शिवराज सिंह बोले अनैतिक रिश्ता टूट गया

कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार गिर गई है. विश्वासमत के समर्थन में 99 वोट और खिलाफ में 105 वोट पड़े. कुमारस्वामी सरकार गिरने के बाद को बीजेपी के येदियुरप्पा गवर्नर से मिल सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. 
सरकार गिरने के बाद कई नेताओं ने प्रतिक्रियाएं दी. इसी बीच जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती ने सरकार गिरने को लोकतंत्र का काला दिन बताया है.  महबूबा मुफ्ती ट्वीट कर लिखा, ‘विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए यह ठीक नहीं है. कर्नाटक में विधायकों को मुंबई में ठहरने के लिए पैसे दिए गए, कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार को कौन बचा सकता है.
वहीं उमर अब्दुल्ला ने कहा कि यह लोकतंत्र की मौत है. यह एक अवसरवादी गठबंधन भी था जो खंडित जनादेश से पैदा हुआ था. अब यह रिसोर्ट, होटल स्टे और प्राइवेट जेट उड़ानों से पैदा हुई एक और अवसरवादी सरकार को जन्म देगा.
सरकार गिरने के बाद कर्नाटक बीजेपी का ट्वीट-भ्रष्ट और अपवित्र गठबंधन के युग की विदाई हुई
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा, ‘कर्नाटक में जो कांग्रेस और जेडीएस का अनैतिक रिश्ता था, वह आज टूट गया. अपवित्र गठबंधन था, वह आज ध्वस्त हो गया. लगभग एक साल तक कर्नाटक की जनता ने अलोकतांत्रिक सरकार को सहा. अंतत: लोभ एवं असत्य पराजित हुआ और लोकतंत्र तथा सत्य की जीत हुई. कर्नाटक की जनता को बधाई.’

More videos

See All