संसद में अखिलेश यादव के इस दावे को रवि किशन ने किया खारिज

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव संसद में उस समय अपनी फजीहत करा बैठे, जब उन्होंने दावा किया कि बीजेपी सांसद रवि किशन को उनकी सरकार ने यश भारती सम्मान दिया था और वह आज भी पुरस्कार से जुड़ी पेंशन ले रहे हैं. वहीं, अखिलेश यादव के दावे को भोजपुरी सुपर स्टार और गोरखपुर के सांसद ने खारिज कर दिया.

दरअसल, सदन में प्रश्नकाल के दौरान पद्म पुरस्कारों से जुड़ा पूरक प्रश्न पूछने के दौरान सपा सदस्य अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश की पूर्व सपा सरकार विभिन्न क्षेत्रों में योगदान देने वालों को ‘यश भारती’ सम्मान देती थी और पेंशन के तौर पर 50 हजार रुपए मासिक की राशि भी दी जाती थी. उन्होंने कहा, 'इस सदन में मौजूद सदस्य रवि किशन को भी ‘यश भारती’ मिल चुका है. मेरा सवाल है कि क्या केंद्र सरकार भी पद्म पुरस्कारों से सम्मानित लोगों के लिए कोई सम्मान राशि देना शुरू करेगी?'

रवि किशन का पलटवार
लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान रवि किशन ने कहा कि अखिलेश यादव जी ने कहा कि मुझे यश भारती मिला, जबकि ऐसा नहीं है. मुझे न तो सपा की सरकार और न ही बसपा की सरकार में यह सम्मान मिला तथा कोई सम्मान राशि भी नहीं मिली.

More videos

See All