सियासी मोर्चे पर चाचा- भतीजा; देवीलाल के अंदाज में आए दुष्यंत चौटाला, अभय भी मैदान में

ह‍रियाणा की सियासत में चाचा और भतीजा सक्रिय हो गए हैं। चाचा अभय सिंह चौटाला और भतीजा दुष्‍यंत चौटाला खोए जनाधार को फिर पाने प्रयास में अपने-अपने तरीके से जुट गए हैं। इनेलो विधायक दल के नेता अभय अपने बेटे अर्जुन चौटाला की सगाई करने के बाद फील्ड में निकल पड़े हैं। दूसरी ओर, जननायक जनता पार्टी के संयोजक व पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने  गांवों का रुख करेंगे। इस दौरान दुष्‍यंत अपने परदादा पूर्व उपप्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल के अंदाज में नजर आएंगे। वह ताऊ देवीलाल के स्‍टाइल में लोगों से रूबरू होंगे।   
दुष्यंत चौटाला अगले डेढ़ महीने गांवों में लोगों, किसानों व कर्मचारियों के बीच रहेंगे। दुष्यंत गांवों में ही नाश्ता करेंगे। दोपहर का भोजन चौपाल व खेतों में होगा और रात को लोगों से संवाद के साथ उनका ठहराव भी गांवों में ही किया जाएगा। इस तरह कभी ताऊ देवीलाल लाेगों से संवाद किया करते थे। इस तरह दुष्यंत अपने परदादा ताऊ देवीलाल के नक्शे-कदम पर हैं।
इस बार के विधानसभा चुनाव में गांव-देहात के मतदाताओं का रुख किसी भी दल की हार जीत में निर्णायक भूमिका साबित होगा। लोकसभा चुनाव में भी देहात के मतदाता एकजुट दिखाई दिए। इन मतदाताओं पर सभी दलों की निगाह है। अभय सिंह चौटाला हलका स्तर पर लोगों के बीच जा रहे हैं, जबकि दुष्यंत चौटाला ने एक दिन में दो विधानसभा क्षेत्रों के आठ गांवों में दस्तक देने का कार्यक्रम तय किया है। इसके तहत दुष्यंत चौटाला 24 जुलाई से 'चलें गांव की ओर' अभियान शुरू करेंगे। झज्जर जिले के बहादुरगढ़ से इस अभियान की शुरुआत होगी।

More videos

See All