देश के युवाओं ने अपनी प्रतिभा के बल पर पूरे विश्व में धाक जमाई: राज्यपाल

हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने कहा कि भारत प्रतिभाशाली युवाओं का देश है। देश के युवाओं ने बड़ी- बड़ी कम्पनियों, खेल, शिक्षा, चिकित्सा व अन्य क्षेत्रों में अपनी प्रतिभा के बल पर पूरे विश्व में धाक जमाई है और अपने देश का नाम रोशन किया है। इसलिए युवा वर्ग देश के नवनिर्माण व प्रगति के लिए कार्य करें। 

आर्य आज चैधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय जींद में पौधारोपण, टीचिंग ब्लॉक वन, एक्टेंशन और एसटीपी का उद्घाटन करने के उपरान्त विश्वविद्यालय के दूसरे दीक्षांत समारोह में विद्यार्थियों एवं अन्य लोगों को सम्बोन्धित कर रहे थे। समारोह में विशिष्ठ अतिथि के तौर पर प्रसिद्ध राष्ट्रीय चिंतक एवं समाज सुधारक इन्द्रेश कुमार ,जींद के विधायक डॉ. कृष्ण लाल मिढ़ा, उचाना की विधायिका प्रेमलता ने शिरकत की। 

समारोह की अध्यक्षता चैधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय के उप कुलपति डॉ. राजबीर सोलंकी ने की। समारोह में राज्यपाल आर्य ने इन्दे्रश कुमार को पीएचडी की मानक उपाधि देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर स्नातक, स्नातकोत्तर, एमफिल, पीएचडी की 983 डिग्रियां प्रदान की गई। इनमें से 82 स्नातकों को 878 स्नातकोत्तरों, 21 एमफिल तथा दो पीएचडी की उपाधियां प्रदान की। इसके साथ-साथ 35 गोल्ड मैडलिस्ट विद्यार्थियों को भी सम्मानित किया गया। इस मौके पर स्मारिका एवं विश्वविद्यालय कुलगीत का विमोचन भी किया गया। 

More videos

See All