भाजपा के राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा से 6 करोड़ 60 लाख की धोखाधड़ी

अलीगढ़ में यमुना एक्सप्रेस-वे के पास जमीन खरीदने के नाम पर राज्यसभा सदस्य रविन्द्र किशोर सिन्हा से 6 करोड़ 60 लाख की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। सेक्टर-2 से संचालित पिरामिड फिन्मार्ट प्राइवेट लिमिटेड (पीएफएम) कंपनी ने जमीन देने के नाम पर यह रकम (20 प्रतिशत एडवांस) नवंबर 2018 में ली, लेकिन बाद में पता लगा कि जिस जमीन की बात हो रही है वह उस कंपनी के नाम पर है ही नहीं। बाद में कंपनी की तरफ से कहीं और जमीन देने की बात कही जाने लगी।
शिकायत पर पीएफएम कंपनी के निदेशक राजीव शंकर तिवारी के खिलाफ कोतवाली फेज तीन में धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई है। सिमरोठी, खैर अलीगढ़ (यमुना एक्सप्रेस वे के पास) जमीन खरीदने के लिए रविन्द्र किशोर सिन्हा की 20 नवंबर, 2018 को पीएफएम के निदेशक राजीव शंकर तिवारी से एग्रीमेंट हुआ था।
इस कंपनी का पंजीकृत कार्यालय शशि गार्डन नई दिल्ली में है जबकि मार्केटिंग कार्यालय सेक्टर-2 में है। शिकायत के अनुसार एग्रीमेंट होने से पहले 13 नवंबर को उन्होंने अपने अकाउंट से चेक के जरिये कंपनी के अकाउंट में छह करोड़ 60 लाख रुपये (20 प्रतिशत एडवांस) ट्रांसफर कर दिए। आरोप है कि एग्रीमेंट के बाद जब उनके वकील ने जमीन के कागजातों की छानबीन की तो पता चला की एग्रीमेंट में दिखाई गई कोई भी जमीन इस कंपनी या इस व्यक्ति के स्वामित्व में है ही नहीं।
आरोप है कि मुझे गलत जानकारी देकर धोखा दिया गया। धोखाधड़ी के बारे में जब राजीव शंकर तिवारी बात की गई तो उसने इसके बदले कहीं और जमीन दिलाने की बात कही, लेकिन उन्होंने कहा कि मुझे केवल वही जमीन चाहिए जो दिखाई गई है। शिकायत में उन्होंने आरोप लगाया है कि पीएफएम कंपनी का निदेशक राजीव शंकर तिवारी आपराधिक प्रवृत्ति का व्यक्ति है। उसके खिलाफ बिहार के पटना में भी जमीन से संबंधित  धोखाधड़ी का मामला दर्ज हो चुका है।
क्षेत्राधिकारी द्वितीय पीयूष कुमार सि‍ंह ने कहा कि अलीगढ़ में जमीन के नाम पर धोखाधड़ी का मामला है। एडवांस के रूप में रकम दी गई थी। शिकायत के आधार पर धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज जांच की जा रही है।

More videos

See All