ठेके तथा नियुक्ति में गड़बड़ी पर पूर्व मंत्री नईम अख्तर से पूछताछ

पीडीपी के पूर्व मंत्री नईम अख्तर से मंत्री रहने के दौरान ठेका आवंटन में की गई कथित गड़बड़ियों के संबंध में रविवार को क्राइम ब्रांच ने पूछताछ की। आरोप है कि जम्मू-कश्मीर परियोजना निर्माण निगम (जेकेपीसीसी) के लिए ठेकों के आवंटन में लोक निर्माण मंत्री रहते हुए उन्होंने अनियमितता की। 
अधिकारियों ने बताया कि अख्तर से जेकेपीसीसी के कामों को कुछ खास ठेकेदारों को देने तथा तय प्रक्रियाओं का पालन किए बगैर कुछ नियुक्तियां करने के बारे में उनके आवास पर पूछताछ की गई। पूछताछ जेकेपीसीसी के कार्य आवंटन, दक्षिणी कश्मीर में इस्लामिक यूनिवर्सिटी एम्स की स्थापना के लिए कार्य आवंटन के इर्द-गिर्द ही रही। 

आरोप है कि काम ऐसे ठेकेदारों को दिया गया जिन्हें इस क्षेत्र में अनुभव नहीं है। ऐसे लोगों ने ठेका प्रक्रिया शुरू होने के कुछ दिन पहले ही कंपनियों का गठन किया था। स्वास्थ्य विभाग को वातानुकूलित किए जाने संबंधित काम को लेकर भी पूछताछ की गई। 

सभी प्रक्रियाओं का किया गया है पालन: नईम
पीडीपी नेता नईम अख्तर ने किसी प्रकार की अनियमितता से इनकार करते हुए कहा कि उन्होंने पूछताछ में जांच एजेंसी का पूरा सहयोग किया है। भरोसा है कि सच की जीत होगी। उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया और सभी प्रक्रियाओं का पालन किया गया है।

पूछताछ में सभी प्रश्नों का जवाब देने के साथ ही मामले को स्पष्ट कर दिया है। विश्वास है कि मामले का हल निकल आया होगा। न्याय प्रक्रिया पर पूरा विश्वास है। 

राज्यपाल ने पहले ही दिए थे संकेत
जेके बैंक के चेयरमैन को हटाने के बाद राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने एक कार्यक्रम में पहले ही संकेत दिए थे कि भ्रष्टाचार में कई राजनेता भी शामिल रहे हैं। अगले कुछ दिनों में यह सब सामने आएगा। आपको यह जानकर विश्वास भी नहीं होगा कि ऐसे लोग भ्रष्टाचार में शामिल रहे हैं।

More videos

See All