अब हेमंत सोरेन ने किया पलटवार, सरयू राय पर साधा निशाना Ranchi News

नगर विकास मंत्री सीपी सिंह के बचाव में उतरे राज्य के खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय पर नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन ने निशाना साधा है। राय ने शनिवार को नगर विकास विभाग में पूर्व में हुई अनियमितताओं के लिए हेमंत सोरेन को जिम्मेदार ठहराया था। रविवार को हेमंत सोरेन ने उनके आरोपों के मद्देनजर पलटवार किया। हालांकि हेमंत सोरेन ने मेनहर्ट को संरक्षण देने संबंधी सरयू राय के आरोपों पर अपनी सफाई नहीं दी, अलबत्ता सरयू राय पर जातीय राजनीति का आरोप मढ़ दिया।
हेमंत सोरेन ने कहा कि भाजपा में जातीय संघर्ष चल रहा है। जितनी बात विद्वान मंत्री सरयू राय बोलते हैं, उतनी कैबिनेट और सदन में नहीं बोलते हैं। भाजपा ने पूरे राज्य को सत्ता में बने रहने के लिए जाति और धर्म में बांट दिया है। एक तरफ कंबल और हरमू नदी घोटाला के लिए मुख्यमंत्री एवं नगर विकास मंत्री दोषी हैं, वहीं दूसरी तरफ भूख से मौत के लिए सरयू राय दोषी हैं। किसी ने सरकारी खजाना लूटा तो किसी ने भूख से गरीबों की जान ले ली। भूख से मौत हत्या है और मंत्री से लेकर उपायुक्त तक पर हत्या का मुकदमा दर्ज होना चाहिए।
वे जब सरकार में आएंगे तो भूख से मौत की जिम्मेदारी तय करने के लिए कानून बनाएंगे। बगैर नाम लिए हेमंत सोरेन ने कहा कि एक स्वजातीय भ्रष्ट मंत्री के बचाव में दूसरे भूख से मौत के लिए जिम्मेदार मंत्री उतर आए हैं। मुख्यमंत्री के स्वजातीय सांसद नगर विकास मंत्री को नगर को नरक बनाने के लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। आने वाले दिनों में यह विवाद गहराएगा। हेमंत सोरेन ने दावा किया कि भाजपा के अंदर भी लोग मानते हैं कि गरीबों की जमीन और अधिकार लूटने वाली पार्टी भाजपा है। भाजपा दलितों और आदिवासियों पर अत्याचार करने वाली पार्टी है।

More videos

See All